अगर आप भी यूपी से हैं तो यह खबर आपके लिए है। क्योंकि बीजेपी को अपने घोषणापत्र में दिए गए वादे के मुताबिक सरकार बनाने के तुरंत बाद दिए गए वादे को पूरा करना है. इसलिए यूपी के पात्र लोगों को मुफ्त एलपीजी गैस सिलेंडर का लाभ मिलेगा। बता दें कि बीजेपी ने सत्ता में वापसी के लिए उत्तर प्रदेश सरकार के चुनावी जनकल्याण प्रस्ताव में जनता से 130 वादे पूरे करने का वादा किया था. मुफ्त गैस सिलेंडर का वादा जनकल्याण के वादों में से एक है। कहा जा रहा है कि सरकार अगले हफ्ते नई सरकार बनाएगी। होली नजदीक आने के साथ ही योगी 2.0 के तुरंत बाद सरकार जनता से किए अपने वादों को पूरा करने जा रही है. एक अनुमान के मुताबिक, मुफ्त गैस सिलेंडर के अपने वादे को पूरा करने के लिए सरकार को 1,400 करोड़ रुपये का अतिरिक्त बोझ उठाना पड़ेगा।


आपको बता दें कि 10 मार्च को चुनाव नतीजों में सत्ता की वापसी के साथ ही राज्य सरकार को अपने चुनावी वादों को 7 तारीख (होली) से पूरा करना शुरू करना होगा. दरअसल, बीजेपी ने अपने चुनावी वादों में ऐलान किया था कि अगर बीजेपी उत्तर प्रदेश में लौटी तो वह होली और दिवाली पर मनाई जाने वाली योजना के लाभार्थियों को मुफ्त एलपीजी गैस सिलेंडर देगी. अब जब होली नजदीक आ रही है, तो निश्चित रूप से सरकार के लिए मुफ्त गैस सिलेंडर देने के अपने वादे को पूरा करना मुश्किल होगा। लेकिन सरकार के लिए कुछ भी असंभव नहीं है।

राज्य में मनाई जाने वाली योजना के कई लाभार्थी हैं
 उत्तर प्रदेश में उज्ज्वला योजना के 1.50 करोड़ लाभार्थी हैं। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि उत्तर प्रदेश सरकार आगामी होली के 7वें दिन लाभार्थियों को मुफ्त एलपीजी सिलेंडर मुहैया कराएगी। अगर सरकार इस चुनावी वादे को इस होली से लागू करती है, तो उत्तर प्रदेश सरकार को योजना को पूरा करने के लिए 1400 करोड़ रुपये खर्च करने होंगे। आपको बता दें कि फिलहाल एक घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत 937.50 रुपये है।