आम लोगों के लिए एक अच्छी वाली खबर सामने आई है, अगर आप भी यूपी के रहने वाले हैं तो यह खबर आपके लिए है। क्योंकि भारतीय जनता पार्टी (BJP) को अपने घोषणापत्र में किये वादे के मुताबिक सरकार बनने के तुरंत बाद किया वादा पूरा करना है, जिसमें यूपी के लाभुकों को मुफ्त में LPG Cylinder का लाभ मिलेगा।

बताते चलें कि सत्ता में वापस आने के लिए BJP ने यूपी की सरकार से अपने चुनावी लोक कल्याण संकल्प पत्र में जनता से 130 वादों को पूरा करने का वचन दिया था, जिसमें फ्री गैस सिलेंडर देने का वादा लोक कल्याणकारी वादों में से एक है। सरकार संभवत: अगले सप्ताह ऩई सरकार का गठन कर देगी, एक अनुमान के मुताबिक बताया जा रहा है कि मुफ्त गैस सिलेंडर का वादा पूरा करने में सरकार पर 1400 करोड़ रुपए का अतिरिक्त भार पड़ने वाला है।

 LPG Cylinder

मालूम हो की 10 मार्च को चुनावी परिणाम में प्रचंड बहुत से के साथ सत्ता में वापसी होने के साथ ही प्रदेश सरकार को 7वें दिन (होली) से ही अपने चुनावी वादों को पूरा करना शुरू करना होगा, दरअसल BJP ने अपने चुनावी वादों में घोषणा की थी की अगर उत्तर प्रदेश में भाजपा की वापसी होती है तो होली और दीपावली पर उज्जवला योजना के लाभार्थियों को एलपीजी गैस का फ्री सिलेंडर देगी। विदित हो कि यूपी में उज्जवला योजना के 1.50 करोड़ लाभार्थी हैं, ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि, उत्तर प्रदेश सरकार 7वें दिन आने वाले होली के त्यौहार पर लाभार्थियों को रसोई गैस सिलेंडर मुफ्त में देगी, सरकार इस चुनावी वादे को इसी होली से अमल में लाती है तो उत्तर प्रदेश सरकार को योजना को पूरा करने के लिए 1400 करोड़ रुपये खर्च करने होंगे।