मामला कुशीनगर जिले के कसया थाना क्षेत्र के कुड़वा उर्फ़ दिलीपनगर गांव के सिंसई लठउर टोला का है। पुलिस के मुताबिक, बुधवार सुबह करीब 07 बजे दो परिवार के चार बच्चों मौत हो गई। परिजनों का कहना है किचारों बच्चों ने घर के बाहर फेंके गए टॉफी को खाया था। मरने वालों में दो लड़के और दो लड़कियां शामिल है। वहीं, इस घटना के बाद पूरे गांव में कोहराम मचा हुआ है।


ग्रामीणों की मानें तो मुखिया देवी सुबह अपने घर के दरवाजे पर झाड़ू लगा रही थीं, जहां उन्‍हें एक पॉलिथि‍न में कुछ टॉफियां मिलीं। उन्‍होंने इसमें से तीन टॉफियां अपने नाती-नतिनि‍यों और एक टाफी पड़ोसी के बच्चे को दे दी। ये टॉफी खाने के कुछ ही देर बाद चारों बच्चे बेहोश होकर जमीन पर गिर पड़े। बच्चों को तड़पता देख ग्रामीणों ने एंबुलेंस को फोन किया। लेकिन जब काफी देर तक एंबुलेंस नहीं आई तो एक-एक बच्चों को बाइक पर बिठाकर जिला अस्पताल ले गए।

वहां डॉक्‍टरों ने चारों बच्‍चों को मृत घोषित कर दिया। मृत बच्चों में रसगुल की 5 वर्षीय बेटी मंजना, तीन वर्षीय स्वीटी और दो वर्षीय बेटा समर शामिल है। बलेसर का 5 वर्षीय इकलौते बेटे अरुण की भी टॉफी खाने से मौत हुई है। बुधवार की सुबह-सुबह चार बच्चों की मौत से गांव में कोहराम मच गया है। वहीं घटना की सूचना पाकर पुलिस और प्रशासन के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए हैं और मामले की जांच कर रहे हैं।