पंजाब (PUNJAB) से इस वक्त एक बड़ी खबर सामने आई है. जहां पंजाब के अमृतसर में सीमा सुरक्षा बल (BSF) के शिविर में एक कर्मी ने रविवार को कथित रूप से गोलीबारी कर दी, जिससे बीएसएफ के कम से कम पांच कर्मियों की मौत हो गई है. इस घटना की जानकारी अधिकारियों ने दी है. यह घटना भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास अटारी-वाघा सीमा क्रॉसिंग से करीब 20 किलोमीटर दूर खासा इलाके में बल के भोजनालय में हुई.



अधिकारियों ने बताया कि जिन कर्मियों की मौत हुई, उनमें गोलीबारी करने वाला जवान भी शामिल है. इस घटना को लेकर यह जानकारी भी सामने आ रही है कि इस दौरान एक कर्मी घायल भी हुआ है. अधिकारियों ने कहा कि सीमा सुरक्षा बल के वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं. घटना में अभी तक इस बात का पता नहीं लगाया जा सका है कि गोली चलाने वाले जवान ने फायरिंग क्यों की.

घटना को लेकर बीएसएफ ने घटना से जुड़े तथ्यों का पता लगाने के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश दिए हैं. घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी है. बीएसएफ मेस में फायरिंग करने वाले कॉन्स्टेबल की पहचान सटप्पा के रूप में हुई है. हालांकि सटप्पा ने फायरिंग क्यों की, इसकी जानकारी फिलहाल नहीं मिल पाई है.

फायरिंग की घटना में जो जवान घायल हुए हैं, उनके परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. अमृतसर बीएसएफ मेस फायरिंग की घटना के बाद बीएसएफ अधिकारी ने कहा, यह एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना है. इस घटना में 6 जवान घायल हो गए हैं, जबकि 5 की मौत हो गई है.

घायलों में एक की हालत नाजुक है. फायरिंग के कारणों का पता लगाने के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश दे दिए गए हैं. इस घटना में मरने वाले जवानों में हेड कॉन्स्टेबल डीएस तोरसाकार, हेड कॉन्स्टेबल बलजिंदर कुमार, कॉन्स्टेबल रतन चांद भी शामिल हैं.