पाकिस्तान में 9 मार्च को गिरी भारतीय मिसाइल के मामले में भारतीय रक्षा मंत्रालय ने शुक्रवार को अहम बयान जारी किया है। इस बयान में मंत्रालय ने ना सिर्फ इस बात को स्वीकार किया है कि एक भारतीय मिसाइल पाकिस्तान में 124 किलोमीटर अंदर गिरी थी, बल्कि इसे लेकर खेद भी व्यक्त किया है।



भारत ने शुक्रवार को स्पष्ट किया कि 9 मार्च को पाकिस्तानी क्षेत्र में उतरी मिसाइल तकनीकी खराबी की एक 'खेदजनक' घटना थी जिसके कारण आकस्मिक गोलीबारी हुई। हालांकि रक्षा मंत्रालय ने इस संबंध में राहत भी व्यक्ति की इस घटना में कोई जान का नुकसान नहीं हुआ है।


रक्षा मंत्रालय ने बयान जारी कर कहा, "9 मार्च 2022 को, नियमित रखरखाव के दौरान, एक तकनीकी खराबी के कारण मिसाइल आकस्मिक फायर हो गई। भारत सरकार ने इस संबंध में एक गंभीर रुख अपनाया है और एक उच्च स्तरीय कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का आदेश दिया है।"




---- विज्ञापन ----

बता दें कि पाकिस्तान द्वारा गुरुवार को दावा किया गया था कि एक भारतीय मिसाइल पाकिस्तानी क्षेत्र में 124 किमी अंदर की तरफ दागी गई थी। इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) के महानिदेशक, मेजर जनरल बाबर इफ्तिखार ने इस बारे में गुरुवार को आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, "पाकिस्तानी वायु सेना के वायु रक्षा संचालन केंद्र द्वारा भारतीय उड़ान क्षेत्र के अंदर एक उच्च गति वाली उड़ने वाली वस्तु को उठाया गया था। ये वस्तु अचानक पाकिस्तानी क्षेत्र की ओर बढ़ गई और अंततः मिया चन्नू के पास गिरी। ये पाकिस्तान के हवाई क्षेत्र का उल्लंघन था।