भाजपा मुख्यालय में गुरुवार दोपहर जीत का जश्न मनाया जा रहा था। इसी दौरान कानपुर निवासी सपा (samajwadi party) के वरिष्ठ नेता नरेंद्र सिंह उर्फ पिंटू ने विधानभवन के सामने खुद को आग लगा ली। मौके पर मौजूद पुलिस ने किसी तरह आग बुझाने के साथ ही सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया। बताया जा रहा है कि पार्टी की हार से आहत होकर उन्होंने जान देने का प्रयास किया था। एसीपी हजरतगंज अखिलेश सिंह के मुताबिक नरेंद्र सिंह उर्फ पिंटू दोपहर करीब चार बजे विधान भवन के सामने पहुंचा और अचानक खुद पर सैनिटाइजर डालकर आग लगा ली। पुलिसकर्मियों ने किसी तरह आग बुझाने के साथ ही सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया। डॉक्टरों के अनुसार उसकी हालत खतरे से बाहर है।



दूसरी घटना, चिनहट में गुरुवार शाम एक युवक ने समाजवादी पार्टी की सरकार न बनने से आहत होकर जहरीला पदार्थ खा लिया। जानकारी लगने पर उसके परिवारीजनों ने उसे अस्पताल में भर्ती करवाया है, जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। पुलिस के मुताबिक चिनहट के कमता निवासी विजय यादव उर्फ नरेंद्र (40) परिवार के साथ रहता है। वो विभूतिखंड के अवध बस अड्डे के बगल में स्थित पारिजात अपार्टमेंट के सामने चाय का ठेला लगाता है।

पहले ही कहा था, सरकार नहीं बनेगी तो जहर खा लूंगा
नरेंद्र ने बुधवार को एक वीडियो बनाकर वायरल किया था, जिसमें उसने कहा था कि अगर 2022 विधानसभा चुनाव में अखिलेश यादव की सरकार नहीं बनी तो वो जहर खाकर आत्महत्या कर लेगा। इसके बाद गुरुवार शाम करीब 4:30 बजे उसने पारिजात अपार्टमेंट के पास जहरीला पदार्थ खा लिया। सड़क पर तड़पता देखकर आसपास के लोगों ने मामले की जानकारी उसके परिवारीजनों को दी। परिवारीजनों ने आनन-फानन में उसे लोहिया अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया, जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। परिवारीजनों के मुताबिक नरेंद्र कई दिनों से चाय का ठेला नहीं लगा रहा था। इंस्पेक्टर विभूतिखंड के मुताबिक वायरल वीडियो के बारे में जानकारी नहीं है। अस्पताल से युवक द्वारा जहरीला पदार्थ खाए जाने के बारे में जानकारी हुई है। मामले की जांच की जा रही है।