मसूरी। शहर के कुलड़ी में गैस का गुब्बारा भरने वाले सिलिंडर के फटने से गुब्बरा बेचने वाला युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। सिलेंडर फटने से हुए धमाके से आसपास जोरदार धमाका हुआ और मकानों की खिड़कियों के शीशे भी टूट गए।



धमाके के कारण घायल युवक को स्थानीय लोगों ने जैसे तैसे अस्पताल में भर्ती कराया। प्राथमिक उपचार के बाद युवक को डॉक्टरों ने हायर सेंटर रेफर कर दिया। मिल रही जानकारी के अनुसार कुलड़ी के समर हाउस के निकट एक होटल की छत पर गुब्बारे बेचने वाले 19 साल के युवक अरविंद कुमार गुब्बारे में गैस भरने का काम कर रहा था, अचानक गैस सिलिंडर धमाके के साथ फट गया।

इससे युवक का एक पैर घटना स्थल से करीब दो सौ फीट दूर एक धार्मिक स्थल के परिसर में जा गिरा। गंभीर रूप से घायल युवक को आनन-फानन कपड़ों में लपेटकर अस्पताल ले जाया गया।

धमाके से आसपास के घरों के शीशे, पानी की टंकियां क्षतिग्रस्त हो गईं। कुछ देर तो किसी को समझ में नहीं आया कि हुआ क्या है। उप जिलाचिकित्साल मसूरी के सीएमएस डॉक्टर यतींद्र सिंह ने बताया कि गुब्बारे में गैस भरने वाला सिलिंडर फटने से हादसा हुआ है।

घटना स्थल के पास मौजूद दुकानदार राजेश गोयल ने बताया कि वह अपनी दुकान पर थे तभी जोरदार धमाका हुआ। कुछ समझ में ही नहीं आया फिर घटना स्थल पर पहुंचे तो एक युवक लहूलुहान पड़ा था और उसका एक पैर गायब था। कोतवाल गिरीश चंद्र शर्मा ने बताया कि घायल युवक 19 वर्षीय अरविंद कुमार यूपी के अमरोहा के रसूलपुर गामड़ी गांव का रहने वालपा है। इस मामले की जांच की जा रही है। मामले की जांच की जा रही। घटना में गंभीर रूप से घायल युवक अपने किसी रिश्तेदार के साथ मसूरी में रहता है.