गाजियाबाद के थाना सिहानी गेट इलाके में सिहानी गांव के पास अचानक उस वक्त अफरा तफरी का माहौल हो गया जब वहां बसी करीब सैकड़ों झुग्गियों में भीषण आग लग गई। शुरुआती दौर में मौजूद लोगों ने आग को बुझाने का प्रयास किया और इसकी सूचना आनन-फानन में दमकल विभाग को दी गई। दमकल विभाग की करीब एक दर्जन गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और आग को बुझाने का प्रयास किया गया। जब तक दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची तब तक आग ने विकराल रूप धारण कर लिया।


कई घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। इस दौरान एक 4 साल के बच्ची की मौत हो गई जबकि झुग्गियों में रखा सभी सामान जलकर राख हो गया। इसके अलावा कुछ जानवरों (भैस, कुत्तों आदि) के भी आग में जलकर मरने की आशंका जताई जा रही है।

जलकर खाक हुआ पूरा सामान
मौके पर पहुंचे एसडीएम डीपी सिंह ने बताया कि इस इलाके में यह किसी व्यक्ति की निजी जमीन है और काफी समय से यहां करीब 400 से 500 झुग्गी पड़ी हुई थीं। इनमें ज्यादातर कबाड़ बीनने वाले लोग रहते थे और इसी बीच में पिन्नी के गोदाम भी मौजूद थे। अचानक ही इन झुग्गियों में भीषण आग लगने की सूचना मिली थी। दमकल विभाग की टीम की ओर से कई घंटे की कड़ी मशक्कत से आग पर काबू पाया गया है। इस हादसे में एक छोटी बच्ची की मौत हुई है। बाकी झुग्गियों में रहने वाले लोगों का सभी सामान जल गया है।

'मामले की जांच, फिर कार्रवाई'
डीपी सिंह ने बताया कि इस इलाके में इससे पहले भी आग लग चुकी है। यह किसी व्यक्ति की निजी जमीन है। इसकी गहनता से जांच की जाएगी। यहां पर सभी झुग्गी अवैध रूप से बनी हुई थी इसलिए उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।