आज के समय में यदि कोई कहें कि मरकर भी किसी महिला ने जिंदा बच्चे को जन्म दिया हो, तो शायद आप विश्वास नहीं करेंगे, पर ऐसा हुआ है। जी हां, आज हम आपको जिस घटना से रूबरू करा रहें हैं उसमें एक महिला ने अपनी मृत्यु के 123 दिन बाद जुड़वा बच्चों को जन्म दिया है। आपको सबसे पहले हम बता दें कि यह अनोखा मामला ब्राजील से सामने आया था। 

जिस मृत महिला ने जुड़वा बच्चों को जन्म दिया है उसका नाम “सिल्‍वा पेडिल्‍हा” है। असल में यह महिला पिछले वर्ष गर्भवती हो गई थी, पर इस महिला को ब्रेन स्ट्रोक की बीमारी थी और डॉक्टरों ने इस महिला को 2016 में ही ब्रेन डेड बता दिया।



जब सिल्वा की मौत हुई तब उसके पेट में 9 महीने का एक बच्चा था। सिल्वा की मौत के बाद में उसके पति ने सिल्वा को तुरंत सेनहोरा डो रोकियो अस्‍पताल में भर्ती कराया। डॉक्टरों के द्वारा चेकअप करने पर पता लगा कि सिल्वा का माइंड डेड हो चुका है, पर उसके पेट का बच्चा अभी जीवित है और उसकी सांसे चल रही हैं। 

इस बात का पता लगने पर डॉक्टरों ने उसी समय ही सिल्वा को वेंटीलेटर से जोड़ दिया और सिल्वा उस स्थिति में 123 दिन रही। जब सिल्वा का गर्भकाल पूरा हो गया तब डॉक्टरों ने सिल्वा की डिलीवरी कराई और सिल्वा ने दो जुड़वा बच्चों को जन्म दिया, जिसमें एक लड़का तथा एक लड़की थी। सिल्वा के पति को यह यकीन नहीं हो पा रहा था कि उसके बच्चे जीवित होंगे, पर यह एक चमत्कार साबित हुआ और इस चमत्कार ने लोगों को चकित कर दिया। असल में इस प्रकार के केस मेडिकल जगत में कम ही देखने को मिलते हैं, पर यह केस कुछ इस प्रकार का था जिसने सभी लोगों को हैरान कर दिया।