CBSE 10 class Term 1 Result 2022: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने 11 मार्च को 10वीं टर्म-1 के नतीजे (CBSE Term 1 Result) घोषित कर दिए हैं. लेकिन स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट पर नहीं देख सकते हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, सीबीएसई ने स्कूलों को मेल के जरिए रिजल्ट भेजा है. स्टूडेंट्स अपने संबंधित स्कूलों से संपर्क कर सकते हैं और जाकर अपना स्कोर कार्ड ले सकते हैं. स्कोरकार्ड में छात्रों के विषयवार अंकों का विवरण हो सकता है. स्कूल प्राधिकरण आधिकारिक शिक्षा मेल आईडी के माध्यम से परिणाम को चेक कर सकते हैं. ऑफिशियल वेबसाइट पर रिजल्ट जारी होने के बाद स्टूडेंट्स अपना स्कोर देख पाएंगे.

CBSE 10 class Term 1 Result 2022: सीबीएसई 10वीं टर्म 1 परीक्षा के परिणाम जारी, बोर्ड ने स्कूलों को भेजा रिजल्ट

सीबीएसई (CBSE) ने इस बार परिणाम को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी नहीं किया है. इससे पहले अंदाजा लगाया जा रहा था कि रिजल्ट वेबसाइट पर जारी किए जाएंगे. स्कूल छात्रों के परिणाम को डाउनलोड कर दे सकते हैं. उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही 10वीं टर्म 1 के नतीजे ऑफिशियल वेबसाइट पर भी जारी किए जाएं. बीते कई दिनों से बड़ी संख्या में छात्र सोशल मीडिया पर परिणाम को जारी करने की मांग कर रहे थे. जिसके बाद सीबीएसई ने स्कूलों (CBSE Term 1 10th Result) को स्टूडेंट्स के रिजल्ट मेल के जरिए भेज दिया है.

जल्द जारी होंगे 12वीं के नतीजे

10वीं के नतीजों के बाद उम्मीद की जा रही है कि 12वीं के नतीजे भी जल्द ही घोषित किए जाएंगे. 11 मार्च के सीबीएसई ने टर्म 2 परीक्षाओं की भी डेटशीट जारी कर दी है. ये परीक्षाएं 26 अप्रैल से शुरू होंगी, डेटशीट आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद है. पूरा टाइम-टेबल वेबसाइट (CBSE Term 2 Time-table) पर डाउनलोड कर सकते हैं साथ ही आगे डेटशीट की भी पूरी जानकारी दी गई है.