सीबीएसई 10वीं टर्म-1 रिजल्ट (CBSE Term-1 10th result declared) जारी हो गया है. छात्र संबंधित स्कूल प्राधिकरण से जाकर अपना स्कोर कार्ड चेक कर सकते हैं. स्कोरकार्ड में छात्रों के विषयवार अंकों का विवरण हो सकता है. बोर्ड की तरफ से इस बार परिणाम को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी नहीं किया गया है. छात्र अपने स्कूल से सपर्क करके रिजल्ट चेक कर सकते हैं. इससे पहले माना जा रहा था कि बोर्ड की तरफ से रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किया जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. 



बोर्ड की तरफ से अभी तक न तो ऑफिशियल वेबसाइट पर न ही ट्विटर पर रिजल्ट जारी करने का अपडेट दिया गया है. ऐसे में छात्रों को सलाह है कि वो अपने स्कूल से संपर्क करके रिजल्ट देख लें. क्योंकि रिजल्ट की जानकारी बोर्ड की तरफ से ई-मेल के जरिए दी गई है. आपको बता दें कि सीबीएसई 10वीं टर्म-1 की परीक्षा में किसी भी छात्र को फेल नहीं किया गया है और न ही किसी भी छात्र की सप्लीमेंट्री लगाई गई है. 

10वीं टर्म-1 रिजल्ट जारी होने के बाद अनुमान लगाया जा रहा है कि बोर्ड की तरफ से 12वीं टर्म-1 का रिजल्ट भी जल्द जारी किया जाएगा. उम्मीद जताई जा रही है कि आज शाम तक 12वीं टर्म-1 का रिजल्ट भी स्कूलों को भेज दिया जाएगा. ऐसे में छात्रों को सलाह है कि वो अपने स्कूल से संपर्क में रहे.

आपको बता दें कि इस बार सीबीएसई 10वीं-12वीं की परीक्षा दो टर्म में आयोजित की जा रही है. पहले टर्म की परीक्षा दिसंबर 2021 तक खत्म करा ली गई थी. वहीं, टर्म-2 की परीक्षाएं 26 अप्रैल से आयोजित की जाएंगी. बोर्ड की तरफ से टाइम टेबल बीते गुरुवार को जारी कर दिया है. जिन छात्रों ने टाइम टेबल नहीं डाउनलोड किया है, वो ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड कर लें.