उत्तर प्रदेश के मेरठ में मोबिल ऑयल की दुकान में आग लग गई. इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है. आग इतनी भीषण थी कि दुकान में रखे डिब्बों में भी विस्फोट हो गया. इस विस्फोट की आवाज और आग की लपटों से पूरा इलाका दहल गया. आग इतनी भयानक थी कि कुछ ही देर में पूरी दुकान जलकर खाक हो गई. मरने वालों में से एक की शिनाख्त दुकान मालिक के बेटे के रूप में हुई है जबकि दो दुकान में काम करने वाले नौकर थे.



मवाना में हाईवे पर सुभाष चौक के पास श्रवण कुमार की मोबिल ऑयल की दुकान में भीषण आग लग गई. बराबर में साइकिल की दुकान भी इसकी चपेट में आ गई. सूचना पुलिस और फायर ब्रिगेड को दी गई, लेकिन काफी देर तक मौके पर कोई गाड़ी नहीं पहुंची. इसे लेकर व्यापारियों ने रोष जताया है. काफी देर बाद आग लगने की सूचना उप जिलाधिकारी, थाना पुलिस मौके पर पहुंचे. फायर ब्रिगेड की तीन गाड़ियां पहुंची, जो आग बुझाने का प्रयास कर रही हैं.

बंद थे कोचिंग सेंटर

बता दें कि आज कोचिंग सेंटर बंद थे, जहां आग लगी है उसके आसपास कई कोचिंग सेंटर हैं. वहां सुबह से ही छात्र कोचिंग के लिए पहुंच जाते हैं.  दुकान के अंदर जलकर मरने वालों में राजा पुत्र सतीश दुकान मालिक का बेटा तथा नौकर शादाब और रोहित है. दुकान मालिक का बड़ा बेटा ईशान जान बचाकर बाहर निकल आया था, जो बुरी तरह से झुलस गया है. उसे गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से उसे मेरठ रेफर कर दिया गया है. वहीं जिलाधिकारी के बाला जी और एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया है.

फायर स्टेशन में नहीं थी गाड़ियां

उप जिलाधिकारी के निर्देश पर सुरक्षा को देखते हुए आसपास के बाजार को पूरी तरह से बंद करा दिया गया है. वहीं मवाना में फायर ब्रिगेड का स्टेशन होने के बावजूद गाड़ियां स्टेशन पर मौजूद नहीं थीं. केवल छोटी गाड़ी स्टेशन पर खड़ी थी. जब तक सूचना मेरठ के अग्निशमन दल को दी गई, जिसके घंटों बाद मेरठ से फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंची लेकिन तब तक आग ने विकराल रूप धारण कर लिया था.

वहीं दुकानों में लगी भीषण आग से कितना नुकसान हुआ इस बात का अभी तक कोई आकलन नहीं हुआ है. और ना ही आग लगने के कारणों को अभी पता चल सका है.