सरकारी नौकरी करने की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के शानदार मौका सामने आया है। बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स की ओर से हेड कॉन्स्टेबल के पदों पर बंपर भर्ती निकाली है। इन पदों पर आवेदन करने की तारीख 20 अगस्त 2022 है। पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मदवारों को बीएसएफ की ऑफिशियल वेबसाइट rectt.bsf.gov.in पर जाना होगा। आवेदन करने की आखिरी तारीख 19 सितंबर 2022 है। पदों से संबंधित अधिक जानकारी आगे दी गई है।



ऐसे करें आवेदन

बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स के इन पदों के आवेदन के लिए उम्मीदवार को ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा। डाइरेक्ट लिंक के लिए यहां क्लिक करें- rectt.bsf.gov.in । उम्मीदवारों को बता दें कि ये लिंक 20 अगस्त 2022 को एक्टिव होगा।

इतने पदों पर निकली है भर्ती

बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स की ओर से हेड कॉन्स्टेबल के कुल 1312 पद भर्ती निकली है। पदों के वितरण के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिस देख सकते हैं।

ये है शैक्षणिक योग्यता

इन पदों के लिए उम्मीदवार के पास 12वीं PCM के साथ 60% अंकों के साथ पास की हो। इसके साथ ही हेड कॉन्स्टेबल रेडियो ऑपरेटर पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं पास होना जरूरी है। साथ ही, रेडियो और टेलीविजन या इलेक्ट्रॉनिक्स या कंप्यूटर ऑपरेटर और प्रोग्रामिंग असिस्टेंट या डेटा प्रीपेरशन और कंप्यूटर सॉफ्टवेयर या जनरल इलेक्ट्रॉनिक्स या डेटा एंट्री ऑपरेटर में 2 साल ITI सर्टिफिकेट हो।

इतनी होनी चाहिए आयु इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की कम से कम आयु 18 साल और अधिक से अधिक आयु 25 साल होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट दी गई है।