सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म यकीनन यूजर्स के लिए अपना टैलेंट दिखाने के लिए बेहतरीन मंच है. जहां सिर्फ एक वीडियो शूट कर लाखों लोगों तक टैलेंट पहुंचाया जा सकता है और वाहवाही बटोरी जा सकती है. लेकिन कई बार सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर ऐसे वीडियो अपलोड किए जाते हैं जो दूसरे लोगों की पोल खोल देते हैं. भारतीयों को जुगाड़ू कहा भी जाता है, यानि जहां सुई की भी जगह ना हो वहां हाथी को बैठा सकने में हमेशा से माहिर रहे हैं. एक ऐसा ही वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें 3 या 4 नहीं बल्कि दुपहिया बाइक पर एक के बाद एक 7 लोग सवार हो रहे हैं.



देखिए ये वायरल वीडियो

7 लोगों की सवारी वाली बाइक
7 लोगों की बाइक पर सवारी का ऐसा ही वीडियो कुछ समय पहले भी वायरल हुआ था, वहीं एक बार फिर ट्रैफिक नियमों की धज्जियां उड़ाता दूसरा वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में में एक चालक के अलावा 2 महिलाएं और 4 बच्चे सवार होते हैं. जिस पर सोशल मीडिया यूजर्स भी खूब चुटकियां भरते नजर आए. 

ये भी देखेंः प्रकृति का कहर! पेड़ के गर्भ से फूटे आग के शोले, धूं-धूं कर जलने लगा 

देसी जुगाड़ नहीं ट्रैफिक नियम हो रहे हैं तार- तार
कई लोग इस वीडियो को देख हैरत में होंगे की यह देशी जुगाड़ का एक बेहतरीन उदाहरण हैं वहीं इस वीडियो का दूसरा पहलू कड़वी सच्चाई भी बयां कर रहा है. देश में बढ़ते रोड एक्सीडेंट के मामलों को देखते हुए दुपहिया वाहन पर एक समय में दो लोगों की सवारी का नियम है. वहीं सरकार भी ट्रैफिक नियमों को लेकर पहले से ज्यादा सख्त हो गई है. फिर भी इस तरह के वीडियो सामने आना लोगों की लापरवाही का मामला बनता है.