उत्तराखंड (Uttarakhand) की राजधानी देहरादून (Dehradun) से सामूहिक हत्या की एक बड़ी खबर आई है. वहां के रानीपोखरी के शांति नगर निवासी महेश तिवारी ने अपने परिवार के 5 सदस्यों को मौत के घाट उतार दिया है. मरने वालों में आरोपी की तीनों बेटियां,मां और पत्नी शामिल हैं. इनकी हत्या गला रेत कर की गई है. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर हत्या के कारणों का पता लगा रही है. आरोपी मूल रूप से उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बांदा (Banda) जिले का रहने वाला है. 



कहां और कब हुई वारदात

यह वारदात देहरादून के रानीपोखरी डोईवाला क्षेत्र की है. यहां एक सिरफिरे ने अपने ही परिवार के पांच लोगों की गला रेतकर हत्या कर दी.सुबह एक साथ एक ही परिवार के पांच सदस्यों की हत्या के बाद पूरे इलाके में हड़कंप मच गया.आरोपी महेश कुमार ने अपनी ही मां, पत्‍नी और तीन बेटियों का गला काटकर मौत के घाट उतार दिया.

चौंकाने वाली बात यह रही कि आरोपित महेश कुमार ने इन पांचों हत्‍याओं से पहले पूजा पाठ भी की. इसके बाद ही उसने खूनी तांडव मचा दिया. पूजा पाठ करने के बाद आरोपी ने परिवार के एक-एक सदस्य को बारी बारी से मौत के घाट उतारा.

पुलिस का क्या कहना है

वहीं पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने उससे  हत्‍याकांड की पूरी वजह का पता लगाने की कोशिश कर रही है. आरोपी मूल रूप से उत्तर प्रदेश के बांदा जिले का रहने वाला है.डोईवाला में रानीपोखरी के नागाघेर में उसका अपना मकान है.जहां वह अपने परिवार के साथ रह रहा था.आरोपी की मां दिमागी तौर पर अस्वस्थ थी, वहीं उसकी एक बेटी भी दिव्यांग थी.उसका का एक भाई ऋषिकेश में रहता है.उसे घटना की सूचना दी गई है. 

उसने परिवार के सदस्यों को क्यों मारा इसकी अभी जानकारी ठीक ढंग से नहीं मिल पाई है.पुलिस द्वारा उनके परिवारजनों को इसकी सूचना दी जा चुकी है.एसएसपी दलीप सिंह कुंवर और एसपी देहात कमलेश उपाध्याय मौके पर मौजूद हैं. आरोपी को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है. 

वारदात से पहले पत्नी से हुई थी कहासुनी

एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने बताया कि सुब सात बजे के करीब पूजा करने के बाद आरोपी की अपनी पत्नी से कहासुनी हुई थी. इसके बाद उसने पूरी घटना को अंजाम दिया.एसएसपी ने बताया कि आरोपी की मनोदशा भी कुछ ठीक नहीं है.किचन में रखे चाकू से परिवार वालों की हत्या की गई है.