भैंसासुर: यूं तो आपने सोशल मीडिया पर कई वीडियो देखें होंगे लेकिन उत्तर प्रदेश के महाराजगंज से सामने आए इस मामले के बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे. दरअसल यहां के एक शख्स का दावा है कि हर तीसरे साल पड़ने वाली नाग पंचमी पर उसके शरीर में भैंसासुर(Bhainsasur )  प्रवेश कर जाता है और तब वह किसी भैंसे की तरह भूसा खाने लगता है. बताया जा रहा है कि जब शख्स भैंसासुर बनकर भूसा खाने लगता है तो बड़ी संख्या में लोग उसके पास आते हैं और उसका आशीर्वाद लेते हैं. इस वायरल खबर की सच्चाई जानकर आप हैरान रह जाएंगे.



40 साल से आ रही भैंसासुर की सवारी!

हालांकि, अधिकतर लोग इसे अंधविश्वास कह रहे हैं. हर तीसरी नाग पंचमी पर भैंसासुर बनने का दावा करने वाले शख्स का नाम बुधीराम है. वो रोडवेज में काम करते थे और अब रिटायर हो चुके हैं. बुधीराम ने बताया कि उनके शरीर में भैंसासुर प्रवेश करने की घटना बीते 40 साल से ज्यादा समय से हो रही है.

शख्स नाग पंचमी के दिन करता है ये काम

बता दें कि नाग पंचमी के दिन वह अपने घर के बाहर बने माता के मंदिर में बैठ जाते हैं. फिर लोग फूल-माला चढ़ाकर उनका सम्मान करते हैं. इसके बाद वह किसी भैंसे की तरह भूसा खाने लगते हैं जिसे देखकर लोग अपनी आंखों पर विश्वास नहीं कर पाते हैं.

नाग पंचमी पर करता है पशु जैसा व्यवहार

बुधीराम ने दावा किया कि हर तीसरे साल नाग पंचमी के दिन उनके शरीर में भैंसासुर प्रवेश करता है. हालांकि, बाकी दिन वो सामान्य रहते हैं. 3 साल में सिर्फ 1 दिन ऐसा होता है जब वो किसी भैंसे की तरह व्यवहार करते हैं.