शहर के न्यू लाइफ मल्टीस्पेशियलिटी अस्पताल (new life multispeciality hospital ) में सोमवार को दोपहर भीषण आग लग जाने से अस्पताल में भर्ती कई मरीजों की मौत हो गई। आग को बुझाने के लिए नगर निगम की 7 दमकलों को बुलाया गया है। अस्पताल की ऊपरी मंजिल पर अब भी कई मरीज फंसे हैं, जिन्हें बचाने का प्रयास किया जा रहा है। जबलपुर के पुलिस अधीक्षक ने चार मरीजों की मौत की पुष्टि की है, जबकि बताया जा रहा है कि मृतकों की संख्या इससे अधिक हो सकती है। शाम तक मृतकों का आंकड़ा 8 तक पहुंच गया था।

jabalpur11_1.png

सूत्रों के मुताबिक 9 लोगों को निकाला गया है, जो काफी जल चुके हैं। जबकि प्रत्याक्षदर्शियों ने कई शवों को जली हुई अवस्था में देखा है। बताया जा रहा है कि अस्पताल में आग लगने के दौरान अस्पताल का स्टाफ, मरीज और उनके परिजन समेत 150 लोग मौजूद थे।

शहर के शिव नगर दमोह नाका में न्यू लाइफ मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल में सोमवार को दोपहर में भीषण आग लग गई। आग लगते ही अस्पताल में भगदड़ मच गई। आग को काबू करने के लिए नगर निगम की 7 दमकलों को बुलाया गया है। चारों तरफ से आग को बुझाने के लिए दमकलें काम कर रही है। पूरे क्षेत्र में अफरा-तफरी का माहौल है। मरीजों को सुरक्षित निकालने का प्रयास किया जा रहा है। आग शार्ट सर्किट से होना बताया जा रहा है।


इधर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट के जरिए कहा है कि जबलपुर के एक अस्पताल में भीषण अग्नि दुर्घटना का दुखद समाचार प्राप्त हुआ है। स्थानीय प्रशासन और कलेक्टर से निरंतर संपर्क में हूं। मुख्य सचिव को संपूर्ण मामले पर नजर बनाये रखने के लिए निर्देश दिया है। राहत एवं बचाव के लिए हरसंभव प्रयास किये जा रहे हैं।

चिकित्सा शिक्षा मंत्री बोले- घटना की जांच होगी

इधर, इस मामले की खबर लगते ही चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि घटना की जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।