अमेरिका के अरकांसास राज्य में पुलिसकर्मियों की ओर से क्रूरता का एक मामला देखने को मिला है। क्रॉफर्ड काउंटी में हुई इस घटना का वीडियो जिसने देखा वह सहम उठा। मामला जब ज्यादा बढ़ा तो तीनों पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया। इस मामले को लेकर गवर्नर ने कहा है कि राज्य की पुलिस इस घटना की जांच करेगी। वीडियो में दिख रहा है कि तीन पुलिसकर्मी एक शख्स को जमीन पर गिरा कर बुरी तरह पीट रहे हैं। एक पुलिसकर्मी लगातार उसके सिर पर मार रहा है। इस वीडियो को देख कर आपको जॉर्ज फ्लॉयड की ख्याल जरूर आएगा। वही शख्स जिसे पुलिसकर्मियों ने पीट-पीट कर मार डाला था और फिर 'ब्लैक लाइव्स मैटर' जैसा एक बड़ा मूवमेंट देखने को मिला था।



अर्कांसस पुलिस ने पिटने वाले शख्स की पहचान रान्डेल वॉर्सेस्टर (27) के रूप में की है। वीडियो में दिख रहा है कि पुलिसकर्मी उसे लातों-घूसों से पीट रहे हैं। जब-जब वह अपना सिर उठाने की कोशिश कर रहा है, तब-तब पुलिसकर्मी उसका सिर पार्किंग के फर्श से लड़ा रहे हैं। एक अन्य अधिकारी उसके शरीर के निचले हिस्से पर लात मार रहा है। वहीं एक तीसरा अधिकारी उसे पकड़े हुए है। घटना रविवार को क्रॉफर्ड काउंटी के एक जनरल स्टोर के बाहर स्थानीय समय के मुताबिक 10.40 बजे हुई है।

पीड़ित को भेजा गया जेल
इस मामले में पीड़ित रान्डेल वॉर्सेस्टर को पहले अस्पताल ले जाया गया और वहां से उसे जेल भेज दिया गया। राज्य पुलिस ने उस पर सेकेंड डिग्री अटैक, गिरफ्तारी का विरोध करने, अपराध से जुड़ा सामान रखने, आपराधिक गतिविधि और आतंकी धमकी के आरोप लगाए हैं। इस घटना का वीडियो एक शख्स ने बना लिया। अलग-अलग लोगों ने इसे ट्वीट किया है। अब तक इस वीडियो को 30 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं।

वीडियो सामने आने के बाद जांच शुरू
दो अधिकारी क्रॉफर्ड काउंटी शेरिफ ऑफिस से जुड़े हैं। वहीं तीसरा अधिकारी मलबेरी पुलिस डिपार्टमेंट से जुड़ा है। राज्य पुलिस ने कहा कि उन्होंने वीडियो के सामने आने के बाद इस मामले की जांच शुरू कर दी है और क्रॉफर्ड काउंटी के अभियोजक के सामने रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे। वह इस बात का निर्धारण करेंगे कि कानून प्रवर्तन अधिकारियों के बल का प्रयोग कानून के हिसाब से सही था या नहीं। वहीं शेरिफ ने इस मामले में कहा है पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है।