एलओसी से दो दिन पहले पकड़े गए आतंकी (Terrorist) तबारक हुसैन से पूछताछ के दौरान एक बड़ा खुलासा किया है. आतंकी तबारक की ओर से जानकारी दी गई है कि पाकिस्तान (Pakistan) में बैठे आंकाओं को भारतीय पोस्ट से जुड़ी जानकारी देने के लिए उसे पैसा मुहैया कराया था. आतंकी ने बताया कि उसे 21 अगस्त को एक पोस्ट पर फिदायीन हमला करना था. पोस्ट पर फिदायीन हमले की तैयारी पूरी कर ली गई थी और तय समय पर हमले को अंजाम देना ही बाकी रह गया था.



आतंकी तबारक हुसैन से पूछताछ में बताया कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के कर्नल यूनुस चौधरी ने उसको एक बड़ा टास्क दिया था, जिसमें उसे एलओसी पर भारतीय सेना की पोस्टों की रेकी करनी थी. वह 3 पोस्टों की रैकी कर चुका था, जिसके बदले में उसे 30 हजार रुपए मिले थे. आतंकी ने बताया कि 21 अगस्त को एक पोस्ट पर उसे फिदायीन हमले करना था. तबारक किसी हमले को अंजाम दे पाता उस पहले ही भारतीय सेना के जवानों ने नौशेरा सेक्टर में उसे पकड़ लिया.

बता दें कि 21 अगस्त को भारतीय सुरक्षाबलों ने जम्मू-कश्मीर में राजौरी के नौशेरा सेक्टर से एलओसी में घुसने की कोशिश कर रहे एक आतंकी तबारक हुसैन को गोली मार दी थी. गोली लगने के बाद तबारक हुसैन गंभीर रूप से घायल हो गया था. बताया जा रहा है कि पाकिस्तानी आतंकी तबारक हुसैन पहले भी इसी जगह से घुसपैठ कर चुका है. जम्मू-कश्मीर में सजा पूरी करने के बाद उसे अटारी बॉर्डर से वापस पाकिस्तान भेज दिया गया था. बता दें कि तबारक हुसैन का भाई भी घुसपैठ की कोशिश करने के जुर्म में अभी जेल में बंद है.

गोली लगने के बाद भाई जान को पुकार रहा था तबारक

बता दें कि भारतीय सुरक्षाबलों ने जब तबारक हुसैन को गोली मारी तो वो जोर जोर से चिल्लाने लगा. उसने कहा कि मुझे धोखा दिया गया है. भाई जान मुझे यहां से निकालो. उसके चिल्लाने के तरीके से लग रहा था कि उसके साथ और भी साथी थे, जिन्हें वो बुलाने की कोशिश कर रहा था. सुरक्षाबलों ने जांच में पाया कि तबारक हुसैन ने अपनी पूरी बॉडी को शेव किया हुआ था, यहां तक की हाथ पर भी शेव था. पुराने सुसाइड अटैक पर नजर दौड़ाएं तो सभी आतंकियों की बॉडी पर बाल नहीं थे. तबारक हुसैन का अस्पताल में उपचार किया जा रहा है.