अमेरिका में सोमवार को शिकागो में चार जुलाई की परेड पर फायरिंग हुई है जिसमें फिलहाल जानकारी के अनुसार 5 लोगों की मौत और 16 घायल हुए हैं। लेक काउंटी शेरिफ के ऑफिस ने इसकी जानकारी दी है। एक स्थानीय टीवी स्टेशन ने कहा कि गोलीबारी में कई लोग मारे गए हैं। शेरिफ के कार्यालय ने ट्विटर पर कहा, 'इलाके से बाहर रहें, पुलिस और अधिकारियों को अपना काम करने दें।'



    ट्वीट में जानकारी दी गई कि डेप्युटी हाईलैंड पार्क पुलिस की मदद कर रही है। सिटी ऑफ हाइलैंड पार्क ने अपनी वेबसाइट पर बताया कि पांच लोगों की मौत हुई है और 16 को अस्पताल में भर्ती किया गया है। सूत्र ने बताया कि संदिग्ध अभी भी फरार है। अमेरिकी सांसद ब्रैड श्नाइडर जिनके जिले में हाईलैंड पार्क शामिल है, ने कहा कि जब शूटिंग शुरू हुई तो वह और उनकी टीम परेड की शुरुआत में इकट्ठा हो रही थी।


    परेड शुरू होने के 10 मिनट बाद ही हुई गोलीबारी
    श्नाइडर ने ट्विटर पर कहा, 'लोगों के घायल होने और मारे जाने के बारे में सुना। परिवार और प्रियजनों के प्रति मेरी संवेदना है और घायलों के लिए मेरी प्रार्थना है।' उन्होंने कहा, 'अब बहुत हो गया है।' शिकागो सन-टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, परेड के शुरू होने के लगभग 10 मिनट बाद ही गोलीबारी होने लगी जिसके चलते अचानक परेड को रोक दिया गया। सैकड़ों लोग अपनी जान बचाने के लिए भागने लगे।

    पुलिस की टीम पर की फायरिंग
    इससे पहले अमेरिका के केंटुकी प्रांत में एक व्यक्ति ने पुलिस के एक दल पर गोलीबारी कर दी थी, जिसके कारण तीन कानून प्रवर्तन अधिकारियों की मौत हो गई थी और पांच अन्य घायल हो गए थे। अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी थी। केंटुकी प्रांत के एलन शहर में गुरुवार रात यह घटना हुई, जिसके बाद पुलिस ने 49 वर्षीय आरोपी लांस स्टोर्ज़ को हिरासत में ले लिया। पुलिस की टीम उसके घर वारंट देने गई थी।