ads

दिल्ली से दुबई जा रहे SpiceJet के विमान की पाकिस्तान के कराची में इमरजेंसी लैंडिंग

 

Representational Image

दिल्ली से दुबई जा रहे स्पाइसजेट (SpiceJet) के विमान की पाकिस्तान के कराची में इमरजेंसी लैंडिंग (Emergency Landing) हुई है. न्यूज एजेंसी ANI की रिपोर्ट के अनुसार, तकनीकी खराबी (Technical Fault) की वजह से विमान को कराची (Karachi) में उतारा गया है. फ्लाइट में सवार सभी पैंसेजर सुरक्षित हैं. कोई आपात स्थिति घोषित नहीं की गई और विमान की सामान्य लैंडिंग हुई है. विमान में किसी तरह की खराबी की कोई रिपोर्ट नहीं थी. यात्रियों को रिफ्रेशमेंट दिया गया है. एक विमान कराची भेजा जा रहा है जो यात्रियों को दुबई ले जाएगा.

इससे पहले बीते शनिवार को स्पाइसजेट की जबलपुर जा रही उड़ान करीब 5,000 फुट की ऊंचाई पर कैबिन में धुआं उठने के बाद वापस दिल्ली लौटी थी. बीते दो हफ्ते में Spicejet के विमान में इस तरह की यह पांचवीं घटना थी जो आज मिलाकर छठी हो गई.

नागर विमानन महानिदेशालय इन सभी घटनाओं की जांच कर रहा है. इससे पहले, 19 जून को पटना हवाई अड्डे से उड़ान भरने के तुरंत बाद स्पाइसजेट के दिल्ली जाने वाले विमान के एक इंजन में आग लग गई थी और विमान को आपात स्थिति में उतारा गया था. विमान में 185 यात्री सवार थे और पक्षी के टकराने से इंजन में खराबी आ गई थी.

वहीं, 19 जून को एक अन्य घटना में जबलपुर जा रही एक उड़ान को कैबिन में दबाव की समस्या के कारण दिल्ली लौटना पड़ा था. उधर, दो अलग-अलग विमानों के दरवाजों में 24 जून और 25 जून को उड़ान भरने के दौरान खराबी की चेतावनी मिलने के बाद यात्रा रद्द करनी पड़ी थी.