ऐसे कई मौके आए जब तमाम तरह की शिकायतों के बावजूद पुलिस का मानवीय चेहरा सामने आया. इंटरनेट पर मौजूद एक तस्वीर इसका ताजा उदाहरण है. वायरल हो रही इस तस्वीर में एक पुलिसकर्मी को भीषण आग की चपेट से एक मासूम की जान बचाने बचाते हुए देखा जा सकता है.  

CopScreengrab

कंधे पर मासूम को लिए आग से बचाने वाले फोटो की हर कोई तारीफ कर रहा है. लोग तस्वीर में नज़र आ रहे पुलिसकर्मी को देश का सच्चा सिपाही बताते हुए सेल्यूट कर रहे है.


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक तस्वीर में नज़र आ रहे बहादुर पुलिसकर्मी का नाम नेत्रेश शर्मा है. राजस्थान के करौली में हुई हिंसा के बीच इस जांबाज पुलिस कांस्टेबल ने एक मासूम समेत 3 लोगों की जान बचाई है. राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने भी पुलिस कांस्टेबल की जमकर तारीफ की और उसे पदोन्नति देने की बात कही. जानकारी के मुताबिक कांस्टेबल को पदोन्नति देते हुए हेड कांस्टेबल बना दिया गया है.

बता दें, राजस्थान के करौली में बीते शनिवार को कुछ उपद्रवी ने कई दुकानों और मकानों को आग के हवाले कर दिया. जिसके बाद पूरे जिले में कर्फ्यू लगा दिया गया. सात अप्रैल तक यहां के लोगों को कर्फ्यू का पालन करना होगा. फिलहाल स्थिति नियंत्रण में बताई जा रही है. इस हिंसक घटना मामले में कई लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है.