टाइटैनिक ( Titanic), द ओमेन (The Omen) और स्टार ट्रेक (Star Trek) जैसे फिल्मों में काम करने वाले डेविड वार्नर (David Warner) का निधन हो गया है। वे 80 साल के थे। वे पिछले कुछ समय से कैंसर से पीड़ित थे। उनके निधन की पुष्टि परिवारवालों ने बयान जारी कर की है। फैमिली ने स्टेटमेंट जारी कर कहा- हम उन्हें हमेशा याद करेंगे। उन्होंने अच्छा साथी, एक दयालु व्यक्ति और पिता के रूप में हमारे दिलों में खास जगह बनाई थी। नके जाने से हमारा दिल टूट गया है। बता दें कि डेविड अपने आखिरी समय में वे नॉर्थवुड के डेनविल हैल में रह रहे थे। हॉलीवुड की कई सुपरहिट फिल्मों में काम करने वाले डेविड अपनी शानदार अदाकारी के लिए जाने जाते थे।

शानदार अदाकारी के फेमस थे डेविड वार्नर
डेविड वार्नर के लिए कहा जाता है कि वे ज्यादातर फिल्मों में विलेन का ही रोल प्ले करते थे। उन्होंने साइको थ्रीलर स्ट्रॉ डॉग्स, हॉरर क्लासिक द ओमेन और 1979 टाइम ट्रैवल एडवेंचर टाइम आफ्टर टाइम में में विलेन का किरदार निभाया था। वार्नर ने 1997 की ब्लॉकबस्टर टाइटैनिक में भी काम किया था। फिल्म में उन्होंने  वैलेट स्पाइसर लवजॉय का रोल प्ले किया था। बता दें कि जुलाई 1941 में इंग्लैंड के मैनचेस्टर में जन्मे वार्नर ने ब्रिटिश ड्रामा स्कूल रॉयल अकादमी ऑफ ड्रामेटिक आर्ट पढ़ाई की थी। पहली बार 1966 की ब्रिटिश फिल्म मॉर्गन: ए सूटेबल केस फॉर ट्रीटमेंट में काम किया था। फिल्म के उनके द्वारा निभाए किरादार की खूब तारीफ भी हुई थी। जिसके लिए उन्हें बाफ्टा के लिए नामांकित किया गया था।


इन फिल्मों में किया था डेविड वार्नर ने काम
डेविड वार्नर विलेन का किरदार निभाने के लिए काफी मशहूर थे। उन्होंने द बैलाड ऑफ केबल हॉग, स्ट्रॉ डॉग्स, क्रॉस ऑफ आयरन, द ओमेन, होलोकॉस्ट, द थर्टी नाइन स्टेप्स, टाइम आफ्टर टाइम, टाइम बैंडिट्स, ट्रॉन, ए क्रिसमस कैरल, पोर्ट्रेट इन एविल, टाइटैनिक, मैरी पोपिन्स रिटर्न्स जैसी फिल्मों में काम किया था। इसके अलावा वे  2018 में मैरी पॉपींस की सीक्वल में भी अपनी अदाकारी की जलवा दिखाते नजर आए थे। उन्होंने फिल्मों के अलावा कई टीवी सीरियलों में भी काम किया था। उन्होंने स्टार ट्रेक, डॉक्टर हू, पेनी ड्रेडफुल, रिपर स्ट्रीट जैसे टीवी सीरियलों में भी अपनी अदाकारी दिखाई थी। उनकी पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने दो शादियां की थी। वर्तमान में वे अपनी पार्टनर लिसा बोवेरमेन के साथ थे। उनके दो बच्चे  मेलिस्सा वॉर्नर और ल्यूक वॉर्नर है।