उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले से होकर गुजरने वाले पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर सोमवार भीषण सड़क हादसा (Barabanki Accident) हो गया। लोनीकटरा थाना क्षेत्र के नरेंद्रपुर मदरहा गांव के पास एक खड़ी बस में तेज रफ़्तार डबल डेकर खड़ी बस ने टक्कर मर दी। इस हादसे में 8 यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 35 से अधिक यात्री घायल हो गए, जिनका इलाज हैदरगढ़ सीएचसी में चल रहा है। मृतकों और घायलों में कई लोग बिहार के हैं।



जानकारी के अनुसार लोनीकटरा थाना क्षेत्र के नरेंद्रपुर मदरहा गांव के निकट लखनऊ पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर बिहार से दिल्ली की ओर जा रही स्लीपर बस ने हाइवे किनारे खड़ी दूसरी बस में जोरदार टक्कर मार दी। सोमवार सुबह करीब साढ़े चार बजे तेज रफ्तार बस की टक्कर से खड़ी बस के परखच्चे उड़ गए, जिससे हादसे के बाद यात्रियों में चीख पुकार मच गई।

घटना में महिला समेत 8 यात्रियों की मौके पर दर्दनाक मौत हो गई, वहीं करीब 35 यात्री घायल हो गए। सूचना पर मौके पर पहुंचे पुलिस और रेस्क्यू टीम ने राहत व बचाव कार्य शुरू किया और घायलों को अस्पताल भिजवाया।

सीएम योगी ने ने बाराबंकी में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर सड़क हादसे में हुई लोगों की मृत्यु पर गहरा शोक प्रकट किया है। मुख्यमंत्री योगी ने दिवंगतों की आत्मा की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।


जानकारी के मुताबिक, डबल डेकर बस बिहार के सीतामढ़ी से दिल्ली जा रही थी। तभी पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर लोनीकटरा थाना क्षेत्र के नरेंद्रपुर मदरहा गांव के पास पहले से खड़ी डबल डेकर बस को दूसरी बस ने टक्कर मार दी। हादसे के बाद मौके पर पुलिस भी मौके पर पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया।

खड़ी स्लीपर बस के चश्मदीद परिचालक अशोक कुमार ने बताया कि बिहार से दिल्ली जा रहे थे यहां पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर ड्राइवर के नींद आने पर गाड़ी किनारे खड़ी कर मुंह धोने चले गए। इतनी देर में पीछे से दूसरी तेज रफ्तार बस ने टक्कर मार दी। परिचालक ने बताया कि बस में करीब 64 यात्री सवार थे।

मौके पर मौजूद अपर पुलिस अधीक्षक मनोज पांडे ने बताया कि दो बसें जो बिहार से दिल्ली की ओर जा रही थी, जिसमें एक खड़ी बस में पीछे से दूसरी बस ने टक्कर मार दी। दुखद हादसे में एक महिला बच्चा समेत 8 लोगों की मौत हो गई। ए एसपी ने बताया कि 17 घायलों में 12 की हालत नाजुक है जिन्हे ईलाज के लिए लखनऊ ट्रामा सेंटर भेजा गया है। अन्य 5 लोगों को स्थानीय अस्पताल में इलाज कराया जा रहा है दुर्घटनाग्रस्त बसों को हटा कर यातायात सुचारू कराया जा रहा है।