इन दिनों प्री-मानसून की बारिश ने लोगों को थोड़ी राहत जरूर दी है. मौसम विभाग ने आज कुछ राज्यों में मध्यम से लेकर भारी बारिश की संभावना जताई है. देश में मानसून के दस्तक देने के बाद अब कई राज्यों में झमाझम बारिश का सिलसिला शुरू हो गया है. 


दिल्ली में आज अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस रहने वाला है. वहीं, न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहने वाला है.. वहीं, आगामी एक सप्ताह तक लू चलने के आसार बिल्कुल नहीं हैं.

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग का अनुमान है कि आज दिल्ली-एनसीआर के आसमान में सुबह से ही आंशिक बादल छाए रहेंगे, दिन में इस दौरान हल्की बूंदाबांदी भी हो सकती है

इन राज्यों में आज होगी बारिश
पूर्वोत्तर भारत, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश आदि जैसे राज्यों में आज बारिश होने वाली है. skymetweather.com के अनुसार, आज ओडिशा, गोवा, सिक्किम, असम, मेघालय में भी बारिश होगी. 

वहीं, पहाड़ी राज्य हिमाचल की बात की जाए तो प्रदेश में अगले चार दिनों तक मौसम साफ रहने के (Weather update of Himachal ) आसार हैं. मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के अनुसार प्रदेश के सभी भागों में 2 से 5 जून तक मौसम साफ रहने की संभावना (Weather forecast of himachal Pradesh) है. 

मौसम साफ रहने के चलते आगामी दिनों में तापमान में और बढ़ोतरी की संभावना है. बीते बुधवार भी ऊना में अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम साफ रहने से मैदानी इलाकों में लोगों को गर्म हवाओं से जूझना पड़ सकता है.