बच्चे और टीनएजर्स अक्सर मोबाइल पर गेम खेला करते है। इनमे से कुछ बच्चे गेम के दिवाने हो जाते है और उनपर इसका नशा इस कदर छा जाता है की उनको फिर अच्छा बुरा नजर ही नहीं आता।


ऐसी ही एक घटना पाकिस्तान के लाहौर से सामने आई है जहा एक लड़के को मोबाइल पर पबजी (PUBG) गेम खेलने की सनक सवार थी। उसके परिवार वाले माँ, भाई और बहन उसे गेम खेलने से अक्सर रोकते थे और इस बात को लेकर उनमे कहासुनी भी हो जाती थी।

फिर एक दिन इस लड़के को उसके परिवार वालों ने गेम खेलने से रोका तो उसने बन्दूक उठा ली और अपनी माँ ,बहन और भाई को उसने गोली से उड़ा दिया। पुलिस ने बताया कि उन्होंने एक महिला डॉक्टर और उसके तीन बच्चों की हत्या के मामले को सुलझा लिया है इन चारों की लाश लाहौर के गज्जुमता में उनके घर से मिली थी। उन्हें गोली मारी गई थी।

पुलिस के मुताबिक जैन इंटरनेट पर गेम खेलने का आदि था और उसे अननोन बैटलग्राउंड (PUBG) खेलने की सनक थी। वह सारा दिन गेम खेलने में लगा रहता था।

इस घटना ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि Pubg Game एक नशा बनता जा रहा है क्योकि कुछ ऐसे मामले भी सामने आ रहे है जिसमे पबजी गेम खेलने के लिए किसी बच्चे ने अपने पिता के अकाउंट से पैसे चोरी कर लिए या तो किसी को पैसे न मिलने पर उसने सुसाइड कर लिया।

अगर माता पिता को लगता है कि उनका बच्चा पबजी गेम को ज्यादा समय दे रहा है तो तुरंत अलर्ट हो जाए और बच्चों को इससे दूर करने के लिए बड़े सयम के साथ कदम आगे बढ़ाये।