दिल्लीवासियों को अगले 24 घंटे में उमस भरी गर्मी से राहत मिल सकती है. मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली-एनसीआर में सोमवार को आकाश में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे. कई जगहों पर बादल गरज सकते हैं लेकिन आज बारिश की उम्मीद कम ही है. मौसम विभाग की वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार, मंगलवार को मौसम का मिजाज बदलेगा और हल्की बारिश हो सकती है. बारिश होने से तापमान में गिरावट होगी. इससे लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी. सोमवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस तो न्यूनतम 29 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है.



इससे पहले रविवार को दिल्ली-एनसीआर में लोग भीषण गर्मी से परेशान रहे. दिल्ली में अधिकतम तापमान 40 डिग्री तो न्यूनतम 30 डिग्री दर्ज किया गया था. 

देश के इन हिस्सों में बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार, 28 जून से दिल्ली समेत उत्तर भारत में बारिश की गतिविधियां शुरू हो सकती है और तापमान में गिरावट होगी. 27 जून यानी आज से उत्तर पश्चिमी भारत और देश के मध्य हिस्सों में बारिश होगी. मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के रीवा, भोपाल और विदर्भ में बारिश होने का अनुमान लगाया है. इसके अलावा छत्तीसगढ़ के कई जिलों में भी मध्यम स्तर की बारिश होने की संभावना है. 

मौसम विभाग ने बताया कि यूपी में 28 जून से 30 जून तक बारिश होगी. इसके अलावा उत्तराखंड में 29 जून को तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. 30 जून को जम्मू-कश्मीर, लद्दाख और राजस्थान के कई हिस्सों में झमाझम बारिश होगी. जबकि बिहार में 28 और 29 जून को बारिश की संभावना है. इसके साथ ही पश्चिम बंगाल में भी 28 और 29 जून को बारिश हो सकती है.