कहा जाता है कि किसी भी शख्स की जब, जहां और जैसे मौत लिखी होती है, उसे वैसे ही मरना होता है. हालांकि कई बार ऐसे हादसे भी होते हैं, जब आपको लगता है कि मौत के मुंह से वापस लौट आए. हालांकि अचानक से होने वाली ऐसी घटनाओं को कैमरे में उस वक्त कैद नहीं किया जा सकता. लेकिन कई बार सीसीटीवी फुटेज या फिर जगह-जगह लगे कैमरे की वजह से इसे देखा गया है. उन्हीं घटनाओं को एक साथ आपको दिखाते हैं कि आखिर कैसे लोग मरते-मरते बचे हैं.



कुछ ही सेकंड में हो जाती मौत, लेकिन...

इंटरनेट पर कई तरह के वीडियो मौजूद हैं, लेकिन मौत से बिल्कुल बच निकलने वाले वीडियो बेहद ही कम है. कई वीडियो में से एक यह भी देखा जा सकता है कि सड़क क्रॉस करने वाली महिला को बिल्कुल भी अंदाजा नहीं होगा कि उसकी कुछ ही सेकंड में मौत भी हो सकती थी. लेकिन बिल्कुल सही समय पर सतर्कता बरत कर उसने अपनी जान बचा ली.

3 मिनट के वीडियो में कई घटनाएं

वहीं, इसी वीडियो में देखा जा सकता है कि स्कूटर पर परिवार के साथ जा रहे शख्स की पत्नी और बच्चा अचानक से सड़क पर गिर जाता है, और उधर से आने वाली ट्रक दोनों के बिल्कुल करीब से गुजरता है. इस वीडियो को देखने के बाद आपको लगेगा कि इनकी जान जाना तय थी, बस आखिर समय में बच निकले. करीब 3 मिनट के वीडियो में ऐसी कई सीसीटीवी फुटेज की घटनाएं हैं, जिसको देखने के बाद कोई भी हैरान रह जाएगा.