Gemini Horoscope Daily: आपका आज का दिन कैसा रहने वाला है. मिथुन राशि के लोगों को आज के दिन क्या-क्या उपाय करने चाहिए, जिससे उनका दिन शुभ रहे. इसके अलावा वे कौन-सी बातें हैं, जिन्हें ध्यान में रखकर आप आज होने वाले नुकसान से बच सकते हैं. इसके साथ ही आज आपको किन चीजों से सावधान रहना चाहिए. आज के दिन आपके लिए कौन-सा रंग, कौन-सा नंबर और कौन-सा अक्षर शुभ है, ये भी जानेंगे. आइए, जानते हैं आज का मिथुन राशिफल (Aaj ka Mithun Rashifal).


मिथुन राशिफल (Gemini)

ग्रह स्थिति जीवन में कुछ सकारात्मक परिवर्तन ला रही है. जिससे आपको बेहतरीन उपलब्धियां हासिल होंगी. राजनीतिक और सामाजिक क्षेत्र में आपकी सक्रियता और वर्चस्व में बढ़ोतरी होगी.. साथ ही आप अपनी फिटनेस पर भी समय व्यतीत करेंगे.

आपके बनते कार्यों में अक्सर रुकावटें आने का कारण आपके स्वयं का उतावलापन और गुस्सा ही है. अपनी नकारात्मक बातों पर काबू पाना आपके लिए उचित रहेगा. आज मामा पक्ष से कुछ वाद-विवाद होने की आशंका बन रही है.

कार्यक्षेत्र में उचित व्यवस्था बनी रहेगी. स्टाफ तथा कर्मचारियों का भी सहयोग, व्यवसायिक गतिविधियों को और अधिक उत्तम बनाएगा. परंतु किसी भी काम को कल पर ना डालकर उचित समय के साथ ही शुरु कर दें.

लव फोकस- किसी विपरीत लिंगी मित्र से मुलाकात पुरानी यादों को ताजा करेगी. जिससे मन प्रफुल्लित रहेगा. पति-पत्नी के संबंधों में भी मधुरता बनी रहेगी.

सावधानियां- स्वास्थ्य उत्तम रहेगा. परंतु बदलते वातावरण की वजह से सावधानी रखना अति आवश्यक है.

लकी कलर- ऑरेंज

लकी अक्षर- ज

फ्रेंडली नंबर- 2

लेखक के बारे में: डॉ. अजय भांबी, ज्योतिष का एक जाना-पहचाना नाम हैं. डॉ. भांबी नक्षत्र ध्यान के विशेषज्ञ और उपचारकर्ता भी हैं. एक ज्योतिषी के रूप में पंडित भांबी की ख्याति दुनिया भर में फैली है. इन्होंने अंग्रेजी और हिंदी भाषा में कई किताबें लिखी हैं. साथ ही वह कई भारतीय और अंतर्राष्ट्रीय समाचार पत्र-पत्रिकाओं के लिए लेख लिखते हैं. उनकी हालिया किताब प्लैनेटरी मेडिटेशन- ए कॉस्मिक अप्रोच इन इंग्लिश, काफी प्रसिद्ध हुई है. थाईलैंड के उप प्रधानमंत्री द्वारा बैंकाक में उन्हें World Icon Award 2018 से सम्मानित किया गया. उन्हें अखिल भारतीय ज्योतिष सम्मेलन में लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड भी मिल चुका है.