शादी तो आपने बहुत सी देखी होंगी लेकिन जब मंडप किसी थाने में सजे तो हैरत होगी. कानपुर देहात के मंगलपुर थाने में एक ऐसी शादी रचाई गई जो इस समय चर्चा का विषय बनी हुई है.



कानपुर देहात पुलिस उस समय असमंजस की स्तिथि में फंस गई जब एक प्रेमी युगल का मामला सामने आया. मामला ऐसा जिसमें सूचना तो मिली कि किसी लड़की को बेचने का सौदा हो रहा है. मामले की जानकारी मिलते पुलिस हरकत में आ गई और मौके से लड़की बरामद कर ली. थाने लाने पर जब मामला खुला तो सबके होश फाख्ता हो गए. 

एक लड़की सीतापुर स्थित घर से भाग कर अपने प्रेमी के गांव कानपुर देहात आ पहुंची. जहां उसने अपने प्रेमी से शादी करने की जिद ठान ली. मामला कानपुर देहात के बलाई खुर्द गांव का है. जहां के रहने वाले पिंकू का सीतापुर की रहने वाली सलोनी से कुछ समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था. जिसको लेकर घर वाले नाखुश थे और इस रिश्ते के खिलाफ थे. लड़की बाल्मीकि समाज की थी और लड़का यादव समुदाय का. जिसके चलते लड़की के घरवालों ने शादी से इंकार कर दिया और फिर प्यार ने बगावत कर दी.

लड़की अपने घर से भाग कर कानपुर देहात आ गई. हालांकि, प्रेमी पिंकू का परिवार किसी तरह से इस रिश्ते के लिए तैयार हो गया. पुलिस की सूझ बूझ से इस समस्या का हल निकाल लिया गया. पुलिस ने लड़की और लड़के के घर वालों को सूचना कर के थाने में ही बुला लिया. लड़की के पिता राजकुमार पीएसी में चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी है. जिसके चलते थाने में पुलिस और पीएसी के जवानों का जमावड़ा लग गया. बहुत न नुकुर के बाद इस शादी पर सहमति बनी और थाने परिसर के मंदिर में प्रेमी युगलों की शादी करा दी गई.