योगी सरकार ने बीती देर रात 15 IPS के ट्रांसफर किए हैं। लंबे समय से तैनात सीतापुर, मऊ, सोनभद्र, सिद्धार्थनगर और सुल्तानपुर के एसपी बदले गए हैं। वाराणसी पुलिस कमिश्नरेट में तैनात सुभाष चंद्र दुबे को पुलिस महानिरीक्षक यातायात निदेशालय लखनऊ में तैनात किया गया है।

लखनऊ कमिश्नरेट में लंबे समय से तैनात रहे 2012 बैच के IPS सोमेन वर्मा को SP सुल्तानपुर बनाया गया है। सोमेन वर्मा लखनऊ में DCP पश्चिम के पद पर तैनात थे। अपर पुलिस आयुक्त वाराणसी कमिश्नरेट में तैनात 2005 बैच के IPS डीआईजी सुभाष चंद्र दुबे को पुलिस उपमहानिरीक्षक यातायात निदेशालय लखनऊ में तैनात किया गया है। वाराणसी पुलिस कमिश्नरेट में बीते दिनों बुलंदशहर SSP से DIG पद पर प्रमोट हुए संतोष कुमार सिंह को ACP के पद पर वाराणसी कमिश्नरेट में तैनात किया गया था।

देखें पूरी लिस्ट-

दो को मिला प्रमोशन
उत्तर प्रदेश के पांच जिलों में नए पुलिस कप्तान तैनात किए गए। इनमें से सुल्तानपुर के एसपी रहे विपिन कुमार मिश्रा डीआईजी पद पर प्रमोट हुए है। इसलिए उनकी तैनाती चित्रकूट धाम पर DIG के पद पर की गई है। IPS सूर्य कांत त्रिपाठी को प्रमोट कर SP ग्रामीण वाराणसी बनाया गया है। सूर्य कांत 44 वाहिनी PAC मेरठ में तैनात थे।

अयोध्या के आईजी रेंज की जगह डीआईजी हुए तैनात
उत्तर प्रदेश शासन के द्वारा किए गए बदलाव में अयोध्या परिक्षेत्र में तैनात रहे आईजी कविंद्र प्रताप सिंह को पीएसी मुख्यालय लखनऊ में तैनाती दी गई है। उनके स्थान पर अमरेंद्र प्रसाद सिंह को डीआईजी परिक्षेत्र अयोध्या बनाया गया है। करीब दो साल के बाद फिर से अयोध्या परिक्षेत्र में डीआईजी पद के अफसर की तैनाती की गई है।