पुलों और सड़कों आदि के उद्घाटन के लिए ज्यादातर क्षेत्रों में किसी बड़े नेता को ही बुलाया जाता है. ठीक वैसे ही जैसे मैक्सिको के एक शहर में बने एक पुल के उद्घाटन के लिए शहर के मेयर और दूसरे अधिकारियों को बुलाया गया था. 



उद्घाटन के दौरान टूटा पुल, गिर गए नेताजी 

Bridge Twitter

इस पुल का उद्घाटन तो सामान्य तरीके से होना था लेकिन इस दौरान कुछ ऐसा हुआ कि ये एक खबर बन गई. दरअसल, जब उद्घाटन के लिए लोग इस पुल पर चढ़े तभी वह टूट गया. इसके बाद मेयर समेत करीब 2 दर्जन लोग नीचे नाले में गिर पड़े. इस पूरी घटना का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल  हो रहा है. 

Bridge Twitter

मैक्सिको के क्वेर्निवाका शहर में एक नदी के ऊपर एक फुटब्रिज बनाया गया. शहर के मेयर इसका उद्घाटन कर रहे थे. यह पुल वुडेन बोर्ड्स और मेटल चेन्स से बना था तथा इसे फिर से तैयार किया गया था. आप वीडियो देखकर यह अंदाजा लगा सकते हैं कि ये पुल चेन्स से बोर्ड्स अलग होने की वजह टूटा है. 

मेयर गिर गए नाले में 

यह पुल टूटने के बाद शहर के काउंसिल मेंबर्स और दूसरे लोकल अधिकारी 3 मीटर नीचे नाले में गिर पड़े. नाले के नीचे पत्थर मौजूद थे और लोग इन्हीं पत्थरों पर गरे. Morelos राज्य के गर्वनर Cuauhtémoc Blanco के अनुसार नाले में गिरनेवालों में मेयर, उनकी पत्नी, कई अधिकारी और रिपोर्टर्स शामिल थे. इस दौरान कई लोगों को चोटे लगीं. जिन्हें बाद में उन्हें हॉस्पिटल ले जाया गया.

इस वजह से टूटा पुल 

Bridge Twitter

रिपोर्ट के अनुसार मेयर José Luis Urióstegui को भी हॉस्पिटल ले जाया गया था. उन्हें हल्की चोट लगी थी और वह खतरे से बाहर हैं. मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि कैपेसिटी से ज्यादा लोगों के पुल पर चढ़ जाने की वजह से यह घटना हुई.

इस घटना का एक वीडियो सामने आया है. इस वीडियो में कई लोग नाले में गिरते हुए दिख रहे हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि लोगों के गिरने के बाद उन्हें वहां से निकालने का काम चल रहा है.