छपारा एनएच-7 रोड स्थित बंजारी माता मंदिर में 22 दिसम्बर की मध्यरात्रि के दरमियानी कुछ अज्ञात लोगो के द्वारा पूजा-अर्चना करने के बहाने मंदिर में प्रवेश कर मंदिर के चौकीदार को नशीला लड्डू खिलाकर मंदिर में चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। कुरई पुलिस द्वारा पकड़े गए आरोपियों ने छपारा मंदिर में की गई चोरी भी कबूल कर ली है। पुलिस ने उनसे माल बरामद भी कर लिया है।


क्या है मामला

एनएच-7 में बंजारी माता मंदिर के ठीक सामने हनुमान मंदिर है जहां हनुमान जी और रामलला की मूर्ति है। बंजारी मंदिर के शास्त्री नारायण प्रसाद द्विवेदी ने छपारा थाने में रिपोर्ट दर्ज करायी थी कि 22 दिसंबर की दरमियानी रात रघूनाथ यादव, बरबसपुर निवासी तथा पूनाराम पन्द्रे, कुहिया निवासी चौकीदार का काम करते हैं जो हनुमान मंदिर के सामने आग जलाकर सो रहे थे तभी एक चार पहिया वाहन पर सवार होकर आरोपी आए। उन्होने माता मंदिर में प्रसाद चढ़ाकर चौकीदार को प्रसाद के रुप में लड्डू दिया था जिसे खाकर चौकीदारों की नींद लग गई। इसके बाद चोरों ने वारदात को अंजाम देकर रफूचक्कर हो गये। चोरों ने तीन चांदी के छत्र और 1 चांदी का मुकूट जिसकी कीमत लगभग दस हजार रुपए बताई जा रही है।

कुरई पुलिस ने पकड़े आरोपी

छपारा पुलिस लगातार चोरी के आरोपियों की तलाश कर रही थी। इसी बीच कुरई थाना पुलिस ने बस में चोरी के मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया था । पूछताछ में चोरों ने बंजारी मंदिर की चोरी की बात भी कुबूल कीथी। छपारा पुलिस ने लखनादौन अदालत से इन आरोपियों की रिमांड ली। पूछताछ में चोरी के आरोपियों गुलाम मोहम्मद पिता नूर मोहम्मद (30), साबू अली पिता इसाक अली(20),जरीफ पिता रहीस एहमद (30), सलीम अली पिता नन्हे अहमद (20) सभी निवासी शाहपुर मजरा,थाना-भोजपुर,जिला मुरादाबाद (उप्र) ने बंजारी मंदिर की चोरी कुबूल करते हुये बताया कि मंदिर से चोरी किये हुये चांदी के दो छत्र और एक मुकुट एचएच-7 स्थित कुहिया के पास पॉलीथीन में रखकर जंगल में छुपा कर सिवनी की ओर चोरी की नियत से चले गए थे।

अखबार की आड़ में ब्लेड मारी

छपारा पुलिस थाना प्रभारी एनके पांडेय ने बताया है कि ये शातिर चोर बस में घुसकर अखबार की आड़ कर ब्लेड मारकर यात्रियों के रखे समान में हाथ साफ करने में माहिर हैं। इस अभियान में एएसआई अजय जयसवाल,प्रधान आरक्षक रवीन्द्र सिंह,दुगेश धुर्वे, मनोज कुमार आरक्षक, संतोष आरक्षक की भूमिका रही।