आपने चोर और पुलिस को लेकर कई मामले पढ़े और सुने होंगे। आमतौर पर देखा जाता है कि चोर अपना काम करने के बाद वहां से फरार हो जाता है। सबसे खास बात चोरी करने के बाद वहां पर कोई सुराग भी नहीं छोड़ता है। लेकिन आज आपको एक अनोखे चोर के बारे में बताने जा रहे है। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि इस चोर ने चोरी करने के बाद भगवान को एक पत्र लिखा है। चोरी ने अपने लेटर में भगवान से माफी मांगी है। यह मामला मध्य प्रदेश के बैतूल जिले का है। यहा एक चोर ने भगवान के नाम पत्र लिखकर मंदिर के उपहार बॉक्स को चुरा लिया है।

Thief
Thief

चोरी करने से पहले भगवान को लिखा पत्र
एक रिपोर्ट के अनुसार, एक चोर ने राधा कृष्णन वार्ड स्थित सिद्धेश्वर हनुमान मंदिर में दान पेटी चोरी कर हजारों की चोरी को अंजाम दिया। चोर ने चोरी करने से पहले भगवान के नाम एक पत्र भी लिखा है। इसलिए इस पत्र में सभी अपराधों को क्षमा करने के लिए लिखा गया है। इस पत्र में चोर लिखता है कि उसे परेशान किया जा रहा है क्योंकि वह अपराध कर रहा है। पत्र दान बॉक्स से मिला है।

500 रुपए करूंगा दान
दूसरे दिन सुबह जब भक्त मंदिर पहुंचे तो वहां का नजारा देखकर सभी दंग रह गए। उन्होंने देखा वहां पर दान पेटी टूटी हुई है। वहां पर एक पत्र भी मिला। चोर ने यह पत्र भगवान के नाम लिखा था। पत्र में लिखा, 'हे भगवान, आपने अब तक जो भी गलती की है, उसे आपने माफ कर दिया है। आज से मैं चोरी से बचूंगा। मैं ऐसी गलती नहीं करूंगा। आपको भगवान धर्म और माता-पिता की खातिर आना होगा। अगर सब ठीक हो जाता है, तो मैं समझता हूं कि आपने मुझे आखिरी मौका दिया। भगवान, अगर सब कुछ ठीक रहा, तो मैं आपके किसी भी मंदिर में 500 रुपये दान करूंगा।'

दान पेटी में थे 40 से 50 हजार
चोरी की घटना को लेकर स्थानीय लोगों काफी गुस्सा है। लोगों का कहना है कि करीब 3 साल पहले भी दान पेटी को नहीं खोल गया था। ऐसा माना जा रहा है कि इसमें करीब 40 से 50 हजार रुपए तक हो सकते है। अज्ञात चोरों ने रात का मौका देखकर सरानी के सिद्धेश्वर हनुमान मंदिर में दान पेटी चुराकर नकदी लेकर फरार हो गए। श्रद्धालुओं ने इस बारे में पुलिस से शिकायत की है। पुलिस ने अज्ञात चोर के खिलाफ अपराध दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।