जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवान (J&K Cop) रेयाज अहमद (Reyaz Ahmed) की हत्या के लिए जिम्मेदार (Responsible for Killing) लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) के तीन आतंकवादियों (Three Terrorists) को दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले (South Kashmir’s Pulwama District) के द्रबगाम इलाके में (In Drabgam Area) हुई मुठभेड़ में मार गिराया गया (Neutralised in Encounter) । अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी।



पुलिस ने कहा, “कल लगभग 18:55 बजे, पुलवामा के द्रबगाम गांव में आतंकवादियों की मौजूदगी के संबंध में पुलिस द्वारा विशिष्ट जानकारी पर कार्रवाई करते हुए पुलिस, सेना (44आरआर) और सीआरपीएफ (182/183बीएन) द्वारा एक संयुक्त तलाशी अभियान शुरू किया गया था।” तलाशी अभियान के दौरान, जैसे ही संयुक्त दल संदिग्ध स्थान की ओर बढ़ा, छिपे हुए आतंकवादियों ने संयुक्त तलाशी दल पर अंधाधुंध गोलीबारी की, जिसका प्रभावी ढंग से जवाब दिया गया।

पुलिस ने कहा, “आगामी मुठभेड़ में, प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के तीन स्थानीय आतंकवादी मारे गए और उनके शव मुठभेड़ स्थल से बरामद किए गए।” उनकी पहचान गडूरा, पुलवामा के जुनैद अहमद शीरगोजरी, द्रबगाम के फाजिल नजीर भट, पुलवामा और अरबल निकास, पुलवामा के इरफान अहमद मलिक के रूप में हुई है।

पुलिस ने कहा, “पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार, मारे गए तीनों आतंकवादी पुलिस / सुरक्षा बलों और नागरिक अत्याचारों पर हमले सहित कई आतंकवादी अपराध मामलों में शामिल समूहों का हिस्सा थे। 30/05/2022 को मोंगामा पुलवामा के अपने सहयोगी आबिद हुसैन शाह के साथ मारे गए आतंकवादी जुनैद शीरगोजरी, 13 मई 2022 को अपने आवासीय घर पर पुलिसकर्मियों रियाज अहमद की हत्या में शामिल थे। इसके अलावा, वह हाल ही में 02/06/2022 को चदूरा में एक ईंट-भट्ठे पर बाहरी मजदूरों पर हमले में भी शामिल था।”

मुठभेड़ स्थल से आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और दो एके-47 राइफल और एक पिस्तौल सहित गोला-बारूद बरामद किया गया है। इस बीच, पुलिस महानिरीक्षक कश्मीर जोन विजय कुमार ने संयुक्त टीमों को आतंकवाद विरोधी अभियान चलाने के लिए बधाई दी है। उन्होंने पुलवामा में हाल ही में एक पुलिसकर्मी की हत्या में शामिल आतंकवादियों पर नजर रखने और उन्हें बेअसर करने के लिए संयुक्त टीम की भी सराहना की। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच शुरू कर दी है।