तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली जिले स्थित नादुकट्टुपट्टी में शुक्रवार देर रात को 25 फीट गहरे बोरवेल में 2 साल का बच्चा गिर गया। बच्चे का नाम सुजीत विल्सन है। बताया जा रहा है कि सुजीत खेलने के दौरान खुड़े पड़े ट्यूबवेल में गिर गया। बच्चे के गिरने से इलाके में हड़कंप मच गया है। सूचना मिलते ही बचावकर्मियों का दल यहां पहुंचा और बचाव कार्य शुरू कर दिया। बच्चे को बचाने के लिए शनिवार को भी प्रयास जारी है।




सुजीत तक पहुंचने के लिए बोरवेल से लगी जमान को खोदकर एक सुरंग बनाने के लिए बुल्डोजर का प्रयोग हुआ है। दमकलर्मियों की टीम ने 10 फीट नीचे चट्टानी जगह होने की वजह से ड्रिलिंग को बंद कर दिया है। बताया जा रहा है कि बच्चा शाम के करीब साढ़े पांच बजे घर के पास खेलते हुए बोरवेल में गिर गया।

मोडिकल टीम सुजीत को बोरवेल के बाहर से ऑक्सीजन की सुविधा दे रही है। बचाव कार्य फिलहाल जारी है। इस मामले पर स्वास्थ्य मंत्री विजयबाकर, पर्यटन मंत्री नटराजन, कलेक्टर शिवरसु और एसपी जियाउल नजर बनाए हुए हैं। सुजीत को जल्द से जल्द बचाने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं।

घटना को लेकर तमिलनाडु के मंत्री सी विजयभास्कर ने कहा, ‘हम बोरवेल के अंदर ज्यादा से ज्यादा ऑक्सीजन सप्लाई करने की कोशिश कर रहे हैं। हमारी कोशिशों के बावजूद हम उसे बाहर निकालने में असफल रहे हैं। यह दुर्भाग्य है कि सुबह से हमने उसकी आवाज नहीं सुनी है। और बचाव दल यहां पहुंचने वाले हैं।’

कब सुजीत बोरवेल में गिरा?

दरअसल, तिरुचिरापल्‍ली जिले के मनाप्‍पाराई इलाके में दो साल का सुजीत विल्सन शुक्रवार शाम करीब 5.30 बजे खेलते-खेलते- 25 फीट गहरे बोरवेल में गिर गया था, जिसके बाद रात में वह ट्यूब से भी और नीचे गिरकर लगभग 90 फीट पर अटक गया है। बच्चे को बचाने के लिए शनिवार को भी प्रयास किया जा रहा है। बता दें कि पिछले 16 घंटे से बच्चों के सकुशल निकालने की कोशिश की जारी है, और आगे के 15 घंटे रेस्क्यू के लिए अगले काफी अहम है।