उत्तर पूर्वी दिल्ली के खजूरी खास में रविवार रात शराब के लिए रुपये न देने पर 22 वर्षीय युवक ने अपनी बुजुर्ग मां की पेचकस घोपकर हत्या कर दी। आरोपी 64 वर्षीय रामलली के पेट में तब तक पेचकस घोपता रहा, जब तक कि उनकी मौत नहीं हो गई। बाद में अफसोस होने पर वह शव के पास बैठकर रोने लगा। कुछ देर बाद पहुंचे पिता ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने महिला के बेटे 22 वर्षीय सुशील पांडेय को गिरफ्तार कर लिया।

मृतका रामलली परिवार के साथ खजूरी खास के करावल नगर इलाके में रहती थीं। परिवार में पति चंद्र शेखर और बेटा सुशील हैं। चंद्र शेखर का अपना छोटा-मोटा काम है। वहीं, सुशील पहले एक इलेक्ट्रॉनिक दुकान पर काम करता था, लेकिन इन दिनों बेरोजगार है। रविवार रात भोजन के बाद चंद्र शेखर पड़ोस में टहलने चले गए। इसी बीच सुशील शराब पीने के लिए मां रामलली से रुपये मांगने लगा। मां ने रुपये देने से इंकार कर दिया और कमरे में जाकर चारपाई पर लेट गईं। इस पर सुशील को गुस्सा आ गया और उसने घर में रखे पेचकस से मां पर हमला कर दिया। आरोपी मां के पेट में तब तक पेचकस घोपता रहा, जब तक कि उनकी मौत नहीं हो गई।



वारदात के बाद रोने लगा
मां की हत्या के बाद सुशील शव के पास बैठकर रोने लगा। रात 10:05 बजे उसके पिता टहलकर घर पहुंचे तो पत्नी को खून से लथपथ और बेटे को रोता हुआ देखकर हैरान रह गए। उन्होंने तुरंत पुलिस को सूचना दी। पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और आरोपी सुशील को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस को मौके से पेचकस भी मिला। पूछताछ के दौरान आरोपी ने हत्या की बात कबूल कर ली।

शराब की दुकान बंद होने के लेकर परेशान था
आरोपी सुशील को शराब पीने की लत है। रविवार रात 10 बजे शराब की दुकान बंद होने वाली थी। ऐसे में वह जल्दी से रुपये लेकर शराब खरीद लेना चाह रहा था। रात 9:45 बजे जब उसे लगा कि अब दुकान बंद हो जाएगी और उसे शराब पीने को नहीं मिलेगा तो गुस्से में उसने मां पर हमला कर दिया।

पहले मारपीट कर चुका था आरोपी
सुशील बेरोजगार होने के बाद माता-पिता पर निर्भर था। जरूरत के हिसाब से माता-पिता उसे रुपये देते थे, लेकिन फिजूलखर्ची के लिए मना करते थे। रुपये नहीं देने पर वह अक्सर मां के साथ मारपीट करता था। बेटा होने के चलते पुलिस में शिकायत नहीं करते थे।