बिहार में मॉनसून अब दस्तक देना शुरु कर दी है. वहीं राजधानी पटना समेत उत्तर और दक्षिण बिहार के सभी जिलों में लगातार बारिश हो रही है. मौसम केंद्र पटना के तत्कालिन पूर्वानुमान के अनुसार आज मधुबनी, सुपौल, किशनगंज और अररिया में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है. आपको बता दें कि पूरे प्रदेश में पूर्वी और दक्षिण पूर्वी हवा का प्रभाव बना हुआ है.


बारिश की वजह से राज्य भर के जिलों में तापमान में गिरावट आई है.

राजधानी पटना में भी बारिश के बाद मौसम बेहद सुहाना हो गया है लेकिन आर्द्रता बढ़ने से उमस बढ़ रही है. बता दें कि मौसम विज्ञान केंद्र पटना ने मुजफ्फरपुर और वैशाली जिले के कुछ भागों में अगले तीन दो घंटों में हल्के दर्जे के मेघ गर्जन के साथ मध्यम बारिश होने का पूर्वानुमान जारी कर दिया गया है.

वहीं कैमूर, रोहतास, औरंगाबाद, अरवल, गया, जहानाबाद, नालंदा, शेखपुर और पश्चिम चंपारण जिले में भी आगामी दो घंटों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ वज्रपात होने का पूर्वानुमान जारी किया गया है. मौसम को देखते हुए लोगों से आग्रह किया गया है कि सतर्क और सावधान रहे. अगर आप किसी खुली जगह पर है तो शीघ्र ही किसी पक्के मकान की शरण ले.

ऊंचे पेड़ अथवा बिजली के खंभे से दूर रहे.

कल 26 जून को कटिहार और पूर्णिया तो वहीं 27 जून को किशनगंज, पूर्णिया और कटिहार जबकि 28 जून को पूर्वी और पश्चिमी चंपारण, सीतामढ़ी, शिवहर, मधुबनी, सुपौल, मधेपुरा, अररिया, किशनगंज, पूर्णिया और कटिहार जिलों में एक दो जगहों पर भारी बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार दक्षिणी उत्तर प्रदेश के साथ साथ झारखंड व उसके आसपास चक्रवातीय परिसंचरण की स्थिति होने से राज्य के अलग अलग भागों में बारिश का सिस्टम सक्रिय है.