कोबरा सांप (Cobra Snake Attack) को देखते ही इंसान की हालत खराब हो जाती है। दुनिया के सबसे खतरनाक सांपों में से एक यह सांप अपने जहर से इंसान की जान पल भर में ही ले सकता है। लेकिन क्या कभी ऐसा वाक्या सुनने में आया है कि कोबरा सांप मालिक पर अटैक करने वाला हो और कुत्ते ने मालिक को उससे बचा लिया हो। वैसे भी कुत्ते इंसान से खुद से ज्यादा मोहब्बत करने लगते हैं। यह बात फैक्ट है। टीओआई के मुताबिक, एक डॉग ने कोबरा सांप को तब दबोच लिया जब उसने देखा कि वो उसके मालिक के घर में घुसे जा रहा है। डॉग ने तुरंत एक्शन लिया और गजब की मिसाल कायम कर दी।


टीओआई की रिपोर्ट के मुताबिक, मालिक सौम्य रंजन सेनापति अपने घर में थे। तभी एक कोबरा सांप उनके घर में घुसने लगा। उनके डोबरमैन नस्ल के काली (कुत्ते के नाम) ने जब देखा कि खतरनाक सांप घर के अंदर जा रहा है। तो वो सीधे जाकर कोबरा से भिड़ गया।

काली काफी देर से भौंके ही जा रहा था। इससे ही उसके मालिक का ध्यान उसकी ओर गया। वो बाहर आए तो उन्होंने देखा कि काली के मुंह में कोबरा सांप है। उसने सांप अपनी जान की परवाह किए बिना मालिक की जान बचाने के लिए सांप से फाइट की और उसे मार दिया। परिवार ने जब सांप को देखा तो वो हैरान रह गए थे।