झारखंड के पलामू से एक स्तब्ध करने वाला मामला सामने आया है, यहां जिम में वर्कआउट करने के दौरान एक युवक की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि वो गुरुवार की सुबह वर्कआउट करने के लिए जिम गए थे और अचानक वर्कआउट के दौरान जिम में दम तोड़ दिया।

जानकारी के मुताबिक, पलामू में वर्कआउट के समय जिस शख्स की मौत हुई है, उनकी पहचान पपलू दीक्षित (37) के रूप में हुई है। चैनपुर के रहने वाले पपलू मेदिनीनगर सेंट्रल जेल में कंप्यूटर ऑपरेटर के पद पर काम कर रहे थे। वह बीते तीन महीने से लगातार जिम आ रहे थे। गुरुवार की सुबह भी वह हर दिन की तरह सुबह छह बजे जिम पहुंचे। आधे घंटे की मेहनत के बाद अचानक उनकी मौत हो गई।

while working out in gym man died:

जिम संचालक कौशल यादव के मुताबिक, पपलू ने गुरुवार को करीब आधा घंटा अलग-अलग तरह का वर्कआउट किया, इसी दौरान वजन उठाते हुए पपलू अचानक बेहोश हो गए। जिम में मौजूद लोगों ने उनके चेहरे पर पानी डाला। उन्हें होश में लाने का प्रयास किया, लेकिन पपलू पर इसका कोई असर नहीं हुआ। उन्हें तत्काल एमएमसीएच इलाज के लिए लाया गया, चिकित्सकों ने उन्हें जांच के बाद मृत घोषित कर दिया। पपलू दीक्षित का जिम करते हुए अचानक गिरने का सीसीटीवी का फुटेज भी शुक्रवार को सामने आ गया है।

सीसीटीवी फुटेज में देखा गया कि पपलू लगातार वर्कआउट कर रहे हैं और वजन उठाते हुए अचानक वो थोड़ी देर के लिए रुकते हैं, कुछ ही सेकंड में वो वजन के साथ ही अचानक नीचे गिर जाते हैं। मौत के कारणों के बारे में जानकारी के लिए पपलू के शव का पोस्टमार्टम कराया गया। पुलिस और परिवार के लोगों को रिपोर्ट का इंतजार है। डॉक्टरों ने कहा कि संभव है कि युवक हार्ट अटैक का शिकार हुआ हो। इधर जेल प्रशासन ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज भी ले लिया गया है और मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है।