पंजाब (Punjab) में मौसम शुष्क रहने और तापमान में बढ़ोतरी की वजह से शुक्रवार को भी गर्मी का सितम जारी रहा. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक शनिवार को मौसम शुक्रवार की तरह ही बना रहेगा, हालांकि दोपहर के बाद मौसम में बदलाव होगा और आसमान में आंशिक बादल छा सकते हैं. इसके साथ ही कई जगहों पर हल्की बारिश भी हो सकती है. ऐसे में गर्मी से थोड़ी राहत मिल सकती है. वहीं रविवार को भी बादल छाए रहने और गरज के साथ छींटें पड़ने के आसार हैं. सोमवार से मौसम फिर से साफ रहेगा.



इससे पहले शुक्रवार को पंजाब में फिरोजपुर में सबसे ज्यादा अधिकतम तापमान 45.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. वहीं दूसरे सभी जिलों में भी तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से अधिक दर्ज हुआ. इसके अलावा पंजाब के ज्यादातर शहरों में वायु गुणवत्ता सूचकांक 'मध्यम से खराब' श्रेणी में है. आइये जानते हैं कि पंजाब के प्रमुख जिलों में शनिवार को मौसम कैसा रहने वाला है?

अमृतसर

अमृतसर में शनिवार को अधिकतम तापमान 43 और न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे. वायु गुणवत्ता सूचकांक 'खराब' श्रेणी में 201 दर्ज किया गया है.

जालंधर

जालंधर में अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. यहां मौसम अमृतसर जैसा ही रहने वाला है. वहीं वायु गुणवत्ता सूचकांक 125 है, जो 'मध्यम' श्रेणी में आता है.

लुधियाना

लुधियाना में अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. आसमान में हल्के बादल छाए रहेंगे. वायु गुणवत्ता सूचकांक 'खराब' श्रेणी में 231 है.

पटियाला

पटियाला में अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे. वायु गुणवत्ता सूचकांक 'मध्यम' श्रेणी में 191 है. पंजाब के ज्यादातर जिलों में मौसम ऐसा ही बना हुआ है.