प्रचंड गर्मी ने लोगों का जीना मुहाल किया हुआ है, लोगों का घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है तो वही भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक आज से दिल्ली का मौसम बदलने वाला है। आज से हल्की बारिश की उम्मीद है और आने वाले दिनों में अब बारिश का सिलसिला देखने को मिल सकता है। हालांकि आज भी दिल्ली में अधिकतम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है लेकिन आज के बाद राजधानीवासी मौसम में बदलाव महसूस करेंगे और 28 जून तक दिल्ली में ठंडी हवाएं और बारिश होने के आसार नजर आ रहे हैं।


मुंबई में मानसून की एंट्री

तो वहीं मायनगरी मुंबई में मानसून की एंट्री हो गई है, जिससे मुंबईवासियों के चेहरे खिल गए हैं। मौसम विभाग ने कहा है कि अब मुंबई के तापमान में गिरावट होगी और लोगों को गर्मी और लू से राहत मिलेगी। आईएमडी के मुताबिक अगले कुछ घंटों के अंदर मुंबई के ठाणे, रायगढ़, पालघर, रत्नागिरी और आस-पास के इलाकों में तेज बारिश हो सकती है।

असम, मेघालय, सिक्किम में भारी बारिश के आसार

तो वहीं पूर्वोत्तर के राज्यों में भी तेज बारिश हो सकती है, आईएमडी के मुताबिक आज असम, मेघालय, सिक्किम में भारी बारिश के आसार हैं।

पूर्वी गुजरात में भारी बारिश हो सकती है

तो वहीं मौसम की जानकारी देने वाली निजी एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक अगले 24 घंटों के दौरान, महराष्ट्र, कोंकण क्षेत्र, कर्नाटक, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश , पश्चिम बंगाल, सिक्किम, पूर्वोत्तर भारत, केरल के कुछ हिस्सों, तटीय कर्नाटक, कोंकण और गोवा और दक्षिण-पश्चिम मध्य प्रदेश, उत्तरी मध्य महाराष्ट्र, पूर्वी गुजरात में भारी बारिश हो सकती है।

हल्की बारिश

तो वहीं जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, विदर्भ, मराठवाड़ा, तेलंगाना के कुछ हिस्सों, तमिलनाडु और दक्षिण छत्तीसगढ़ में एक या दो स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है।