सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया है जिसमें एक व्यक्ति बाइकर समूह के साथ तीखी नोकझोंक के बाद अपने चार पहिया वाहन से एक बाइकर को टक्कर मार देता है। यह घटना कथित तौर पर रविवार 5 जून को दिल्ली के अर्जन गढ़ मेट्रो स्टेशन के पास हुई।



कैमरे में कैद रोड रेज की घटना को 6 जून को समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा साझा किया गया था। “दिल्ली में अर्जन गढ़ मेट्रो स्टेशन के पास, बाइकर समूह के साथ तीखी नोकझोंक के बाद एक व्यक्ति ने अपने चार पहिया वाहन से एक बाइकर को टक्कर मार दी। (05.06) पुलिस का कहना है कि उन्होंने मामले का संज्ञान लिया है और जांच जारी है।’

वीडियो में कुछ बाइकर्स को गुजरती कार पर लगातार हॉर्न बजाते देखा जा सकता है। जब वह सड़क के बीच में एक Mahindra SUV के पास पहुँचता है तो बाइकर धीमा हो जाता है. बाइक सवार और कार चालक में कहा-सुनी हो गई, जिसके बाद बाइक आगे बढ़ गई। कुछ सेकंड के बाद, कार सवार के पीछे तेज हो जाती है, उससे टकरा जाती है और भाग जाती है। बाइक फिसल जाती है और डिवाइडर से टकरा जाती है लेकिन सौभाग्य से सवार को कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ है।

उसके साथ यात्रा कर रहे बाइकर के दोस्त ने एएनआई को बताया, “मैं अपने 8-10 दोस्तों के साथ गुरुग्राम से दिल्ली लौट रहा था, जब वह हमारे पास आया और तेज रफ्तार से गाड़ी चलाने लगा। उसने मेरे दोस्त को धमकाया और गाली दी। मेरे दोस्त थोड़े धीमे हुए लेकिन मैं आगे बढ़ गया। वह आदमी तेजी से आया, मेरी बाइक को टक्कर मार दी और भाग गया।

इंडिया टुडे के मुताबिक, बाइकर को कुछ फ्रैक्चर हुए हैं और फिलहाल वह ठीक हो रहा है. दिल्ली पुलिस ने बाइकर से संपर्क किया है और उसे एसयूवी चालक के खिलाफ औपचारिक शिकायत दर्ज करने को कहा है।

रोड रेज की यह घटना इस बात की याद दिलाती है कि कैसे दिल्ली के युवा अपनी जुझारू, मुंहफट रवैय्या को अपनी आस्तीन पर पहनना पसंद करते हैं। यह घटना, वास्तव में, यो यो बंटी सिंह के 2017 के गीत “डेली से हुन, बीसी” की याद दिलाती है। ‘दिल्ली से हूं, बीसी’ एक कठबोली शब्द है जिसका इस्तेमाल अक्सर युवा अपने गुस्से, जुझारूपन और अपने सामान्य को सही ठहराने के लिए करते हैं। कानून तोड़ने पर गर्व