उत्तराखंड के हरिद्वार जिले में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यंहा क दोस्त ने अपने दुल्हे दोस्त को शादी में बुलाने लेकिन बरात में न ले जाने पर मानहानि का नोटिस थमाया है। जिसमे दोस्त ने दूल्हे पर 50 लाख का दावा ठोका है। अपने वकील के द्वारा भेजे गए कानूनी नोटिस में यह दावा तो ठोका ही, दोस्त ने यह भी लिखा कि दूल्हा अपनी गलती स्वीकार कर माफी मांगे। क्या है पूरा मामला? आइये हम आपको बताते है। 



मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मामला उत्तराखंड के हरिद्वार जिले का बताया जा रहा है। यंहा रवि (निवासी आराध्या कॉलोनी बहादराबाद) की शादी अंजू (धामपुर जिला बिजनौर) के साथ 23 जून 2022 को तय हुई थी। दूल्हे रवि ने अपने दोस्त चंद्रशेखर निवासी कनखल को एक लिस्ट बनाकर दी कि वह शादी के कार्ड बांटेगा। दूल्हे के कहने पर चंद्रशेखर ने अन्य सभी दोस्तों को कार्ड बांटे और 23 जून की शाम 5 बजे शादी में पहुंचने को कहा।

dulha shadi

रवि की शादी में सभी नाते, रिश्तेदार और दोस्तों को बुलाया गया था। रवि की बारात हरिद्वार के बहादराबाद से ज़िला बिजनौर के धामपुर रवाना होनी थी। बारात की रवानगी का समय 5 बजे का रखा गया था। चंद्रेशखर अपने दोस्तों के साथ निर्धारित समय से पहले ही बारात स्थल पर पहुंच गए। लेकिन तब तक बारात निकल चुकी थी।


कानूनी नोटिस देने वाले चंद्रशेखर का कहना है कि वह अन्य दोस्तों के साथ 4 बजकर 50 मिनट पर बारात की रवानगी स्थल पर पहुंचा, लेकिन बारात 4:30 बजे ही रवाना हो चुकी थी। इससे चंद्रशेखर को दिली धक्का लगा। दोस्त की बारात बिन बताए रवाना होने पर उसे भावनात्मक चोट लगी। 

चंद्रशेखर का कहना है कि जब उसने दूल्हे रवि को फोन किया तो रवि ने उसे खास तवज्जो नहीं दी और उसे वापस जाने के लिए बोल दिया। जिस पर चंद्रशेखर का कहना है कि उसके साथ आए दोस्तों से उसे मानसिक प्रताड़ना सहनी पड़ी। जिससे चंद्रेशखर की छवि भी खराब हुई। द्रशेखर का आरोप है कि दूल्हे रवि ने न खेद जताया न ही माफी मांगी। 

नाराज़ चंद्रशेखर का कहना है कि रवि के इस बर्ताव से उसका अपमान हुआ इसलिए उसने रवि को एडवोकेट अरुण भदौरिया के ज़रिये 50 लाख रुपये का मानहानि का नोटिस भेजा है। साथ ही 3 दिन के अंदर सार्वजनिक रूप से माफी न मांगने पर 50 लाख का जुर्माना भरने को कहा। ऐसा न करने पर मुकदमा दर्ज करने की भी बात की है।