ब्रिटेन में एक अनोखी शादी चर्चा का विषय बनी हुई है। 49 वर्षीय पूर्व स्विमसूट मॉडल एलिजाबेथ होड ने अपने कुत्ते से ही शादी कर ली है, जिसकी उम्र छह साल है। खास बात यह है कि टीवी पर प्रसारित इस शादी को दुनियाभर के लोगों ने देखा। 



एलिजाबेथ ने पिछले कुछ साल में 200 से भी ज्यादा लोगों को डेट किया, लेकिन उनको मनपंसद साथी नहीं मिला। इसके बाद उन्होंने अपने कुत्ते को ही अपना हमसफर बना लिया। मॉडल एलिजाबेथ का एक 25 साल का बेटा भी है। उनका कहना है कि अब उन्हें किसी पुरुष की जरूरत नहीं है, अब वो अपनी पूरी जिंदगी अपने कुत्ते लोगान के साथ ही बिताएंगी।

200 से ज्यादा मर्दों के साथ डेट 
महिला ने कई डेटिंग वेबसाइट खंगाली, 200 से ज्यादा मर्दों के साथ डेट पर भी गई, लेकिन उसे कोई नहीं भाया। फिर एक दिन उसने अपने पालतू कुत्ते लोगन से ही शादी करने का मन बना लिया क्योंकि उसे उसके बिना शर्त प्रेम में ही शुकुन दिखाई दिया।

6 साल का लोगन गोल्डन रिट्रीवर प्रजाति का कुत्ता है। एलिजाबेथ ने लोगन से शादी कर ली। शादी समारोह में लोगन रिस्टबैंड पहना हुआ था औऱ एलिजाबेथ अपनी वेडिंग रिंग पहने हुई थी।

इस अनोखे विवाह समारोह में सम्मिलित होने के लिए एलिज़ाबेथ ने 20 लोगों को आमंत्रण भी भेजा था। बताया जा रहा कि शादी के बाद वे दोनों हनीमून पर भी जाने वाले हैं। इसके लिए डॉग फ्रेंडली होटल की बुकिंग कराई जायेगी। शादी के पिछले दो प्रयासों में एलिजाबेथ को सिर्फ निराशा ही हाथ लगी थी। किसी न किसी कारण से इंगेजमेंट के बाद रिश्ता टूट जाता था। हर तरफ से हताश होकर एलिज़ाबेथ ने यह निर्णय लिया।

पुरुषों से तंग आ गई
डेटिंग और मर्दों से जुड़े अपने अनुभव के बारे में बताते हुए एलिज़ाबेथ कहती हैं कि पुरुषों से तंग आ गई हैं। वे पिछले आठ सालों में 6 डेटिंग साइट के माध्यम से 200 से अधिक मर्दों से मिल चुकी हैं, लेकिन किसी के साथ भी उनका अनुभव अच्छा नहीं रहा है।

एक दूसरे से करते हैं प्यार 
लोगन से शादी के बारे में बात करते हुए वे कहती हैं कि हम दोनों एक दूसरे से प्यार करते हैं और वह मुझसे कभी दूर नहीं जाता है। उन्होंने आगे कहा कि लोग कहेंगे कि मैं पागल हो गई हूं, लेकिन ये सही है। यह मेरा तरीका है जताने का कि हम सदा साथ रहेंगे।