अमेरिका में एक बड़ी दुर्घटना देखने को मिली है। यहां टेक्सास राज्य के सैन एंटोनियो में सोमवार को एक ट्रैक्टर-ट्रेलर के अंदर कम से कम 46 लोग मृत पाए गए। कानून प्रवर्तन अधिकारियों ने घटना की पुष्टि की है। सैन एंटोनियों के KSAT चैनल ने बताया कि ये ट्रक शहर के दक्षिण की ओर बाहरी इलाके के दूरदराज में रेल पटरियों के पास मिला है। हालांकि सैन एंटोनियों की पुलिस ने अभी इस पर कोई टिप्पणी नहीं की है।



KSAT के ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट की गई तस्वीरों में पुलिस की गाड़ियां और एंबुलेंस एक बड़े ट्रक के चारों ओर दिख रही हैं। ये अवैध रूप से अमेरिका में घुसने का मामला माना जा रहा है, क्योंकि जहां ये ट्रक मिला है वह अमेरिका और मैक्सिको बॉर्डर 250 किमी है। सिटी काउंसिल की प्रमुख एड्रियाना रोचा गार्सिया के मुताबिक ट्रक में मृत मिले लोग प्रवासी हैं। उन्होंने ये भी बताया कि सैन एंटोनियो पुलिस प्रमुख ने उन्हें इस बात की जानकारी दी है।

गर्मी के कारण हालत हुई खराब
सैन एंटोनियो फायर डिपार्टमेंट के मुताबिक सोमवार की रात 16 अन्य लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इन्हें हीट स्ट्रोक को लेकर अस्पताल में भर्ती कराया गया। तीन प्रवासियों को मेथोडिस्ट मेट्रोपॉलिटन अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी हालत स्थिर है। माना जा रहा है कि ये सभी बंद ट्रक के अंदर बैठे हुए थे और गर्मी के कारण इनकी हालत खराब हो गई। इस मामले में तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है।