लेकिन एक बच्चा भी है जिसे धूम्रपान की आदत लग गई थी, वह एक रेगुलर धूम्रपान करने वाला बन गया है। और आप विश्वास नहीं करेंगे कि बच्चे की उम्र केवल 2 साल है।



रोज 40 सिगरेट

2 साल की उम्र में, स्मोक्ड लड़के का नाम आर्दी रिजल था, जो सुमात्रा इंडोनेशिया की आबादी थी। वह हर दिन 1-2 लेकिन 40 सिगरेट में जाता था। 2010 में, इस साल सिगरेट पीकर सोशल मीडिया फोटो पर कई वायरस थे। 7 साल के सिगरेट की लत के बाद एरी ने धूम्रपान आदत छोड़ दी थी। पहली सरणी एक बार मोटा था, लेकिन सिगरेट की लत छोड़ने के बाद, वह काफी पतला हो गया।

पिता धूम्रपान की लत के कारण है

सिगरेट स्वास्थ्य के लिए खतरनाक हैं। ‘यह चेतावनी सिगरेट या एड के हर पैकेज में देखा जाएगा। बावज़ूद इसके, कई लोगों में धूम्रपान की आदतों को देखा जाता है। धूम्रपान करने के बहुत नुकसान होता है, इसके बाद भी लोग धूम्रपान करते हैं। ऐसे कई लोग भी हैं जो 1-2 पैकेट सिगरेट रोज ख़तम करते हैं। लेकिन एक बच्चा भी है जिसे धूम्रपान की आदत लग गई थी, वह एक रेगुलर धूम्रपान करने वाला बन गया है। और आप विश्वास नहीं करेंगे कि बच्चे की उम्र केवल 2 साल है।

सरकार ने की धूम्रपान छोड़ने में मदद

2010 में, जब वायरलेस ऑर्डर सिगरेट पी चुके फोटोग्राफर, सरकारी सहायता स्वीकार की गई और काफी देर के बाद, उसने धूम्रपान की आदतें छोड़ीं। लेकिन एक बार जब उसने धूम्रपान के आदी हो, तो उसने कॉल के कारण जंक फूड खाने और 5 साल की उम्र में वजन कमाया, इसका वजन 22 किलो वजन था।

The Guptchar

इसके बाद, उन्हें पोषण विशेषज्ञों की देखरेख में संग्रहीत किया गया और धीरे-धीरे जंक फूड के साथ भोजन कम हो गया और यह समय-समय पर अपना वजन भी कम कर दिया गया। अब उसके पास स्वस्थ भोजन है और जंक फूड का उपभोग नहीं करता है। 2017 में, विदेशी पत्रकारों ने अर्ध की तस्वीरों पर क्लिक किया, जहां वह काफी पतला लग रहा था।

एरी एरी डायना के अनुसार, “जब उसका बेटा 18 महीने का था, उसके पिता ने मजाकिया में सिगरेट दे दी। केवल उसका बेटा एक चेन धूम्रपान करने वाला बन गया और हर दिन सिगरेट पीता था।

‘तब जब उसने सिगरेट पीना बंद कर दिया, तो वह शुरू हुआ दीवार पर अपने सिर को मारो और खुद को चोट पहुंचाना शुरू कर दिया। ऐसा करके, वह उसे एक सिगरेट देता था। धीरे-धीरे, उसके बेटे को धूम्रपान आदत थी और उस दिन 40 सिगरेट पीना शुरू हो गया।