आय से अधिक संपत्ति के मामले में निगरानी ने पटना के ड्रग इंस्पेक्टर जितेंद्र कुमार के एक साथ 5 ठिकानों पर छापेमारी की। छापेमारी के दौरान करीब 4 करोड़ रुपया कैश बरामद किया गया है। साथ ही सोने,चांदी और हीरा भी बरामद किया गया है। कई जमीन और फ्लैट के कागजात भी मिले है। पटना के सुल्तानगंज, गोला रोड, गया, जहानाबाद और प्राइवेट फार्मेसी कॉलेज में एक साथ शनिवार को निगरानी ने छापेमारी की। 



आय से अधिक संपत्ति के मामले में पटना के ड्रग इंस्पेक्टर जितेन्द्र कुमार के कई ठिकानों पर निगरानी की टीम ने छापेमारी की। पटना,गया स्थित आवास एवं कार्यालय की तलाशी ली गयी। इस दौरान चल और अचल संपत्ति का पता चला है। गया के मनोरमा अपार्टमेंट में फ्लैट संख्या 201 इन्ही के नाम से है और इसी अपार्टमेंट में फ्लैट संख्या 202 में बिजली कनेक्शन भी जितेन्द्र कुमार के नाम से पाया गया है। ड्रग इंस्पेक्टर का कई बेनामी संपति होने की भी संभावना जतायी जा रही है। बिहार कॉलेज ऑफ फॉर्मेसी स्थित कार्यालय से जो स्कॉर्पियों कार और बाइक मिली है वो जितेंद्र कुमार के नाम से है साथ ही टाटा एआईजी पॉलिसी के कागजात भी बरामद हुआ है।

पटना के ही ईस्ट बोरिंग कैनाल रोड में जितेंद्र कुमार ने एक फ्लैट खरीदा है। इन्होंने दूसरा फ्लैट झारखंड की राजधानी रांची में खरीदा है। जांच टीम का दावा है कि काली कमाई के जरिए अर्जित की गई चल-अचल संपत्तियों से जुड़े और भी कागजात मिल सकते हैं। इसके बारे में काफी खुलासा हो सकता है। उनका सर्च ऑपरेशन लगातार जारी है। बताया जाता है कि जितेंद्र कुमार अपने पद का दुरुपयोग कर रहे थे। नौकरी में रहते हुए जितेंद्र ने जमकर भ्रष्टाचार किया है। इनके खिलाफ राज्य सरकार के पास लगातार शिकायतें भी मिल रही थी। मिली शिकायत के बाद मामला निगरानी अन्वेषण ब्यूरो को सौंपा गया। फिर एक टीम बनाकर जितेंद्र कुमार के ऊपर लगे आरोपों की जांच की गयी। जिसके इनके खिलाफ कई सबूत भी मिले। जितेंद्र की काली कमाई का मामला निगरानी ने सही पाया। जिसके बाद एक साथ पांच ठिकानों पर निगरानी ने एक साथ छापेमारी की। 

पटना के सुल्तानगंज स्थिति आवास की जब तलाशी ली गयी तब वहां से भारी मात्रा में कैश बरामद किया गया है। आपकों जानकर हैरानी होगी की भारतीय नोट इतने थे कि उसे गिनने के लिए निगरानी की टीम के नोट गिनने की मशीन तक मंगवानी पड़ी। कुल 4 करोड़ रुपया नकद ड्रग इंस्पेक्टर जितेंद्र कुमार के आवास से बरामद हुआ है। वही 0.20 कैरेट का हीरा जिसकी कीमत 12 हजार रुपया है वह भी बरामद हुआ है। वही पौन किलो सोना जिसकी अनुमानित कीमत 36लाख 48 हजार 647 रुपये हैं। जबकि चांदी करीब 3 किलो बरामद किया गया है चांदी की कीमत 1 लाख 66 हजार 526 रुपये है। 

पटना के सुल्तानगंज स्थित आवास की जब तलाशी ली जा रही थी तभी पटना के संदलपुर स्थित मातृछाया अपार्टमेंट में फ्लैट संख्या 301 की बेनामी संपत्ति का पता चला। जितेन्द्र कुमार के विभिन्न बैंक और वित्तीय संस्थानों में निवेश से संबंधित कागजात भी मिले है। जमीन और फ्लैट की खरीदारी से संबंधित डॉक्यूमेंट भी मिले हैं। ड्रग इंस्पेक्टर जितेन्द्र कुमार की संपत्ति की यदि बात करे तो खुद उनके नाम से दानापुर के जलालपुर अर्पणा कॉलोनी और प्रियदर्शी नगर में जमीन है। जिसका डिटेल निगरानी विभाग ने बरामद किया है। 

वही जहानाबाद के म्यूनिसपल एरिया में भी जमीन का पता चला है। इसका डिटेल भी विभाग के पास है। वही गया के मनोरमा अपार्टमेंट में फ्लैट 201 इनके नाम पर है जबकि फ्लैट नंबर 202 का बिजली का कनेक्शन भी इन्ही के नाम पर है। पटना के धनौत स्थित कुसुम होम अपार्टमेंट विश्वेसरैया नगर में फ्लैट भी इन्ही के नाम पर है। जितेन्द्र कुमार के नाम से एसबीआई में 3 लाख 50 हजार जमा है। केनरा बैंक 1 लाख 20 हजार रुपया, पंजाब नेशनल बैंक में 97 हजार और विभिन्न वित्तीय संस्थानों में निवेशित राशि 5 लाख रुपया है। इनके पास एक बुलेट बाइक,वैगन आर कार, आईटेन कार और पोलो कार भी है।