शनिवार को निगरानी की टीम ने ड्रग इंस्पेक्टर जितेंद्र कुमार के घर पर छापा मारा। जानकारी के अनुसार, निगरानी ने यहां से 4 करोड़ रुपये कैश बरामद किए हैं। बताया जा रहा है कि बरामद कैश बोरे में रखे गए थे। दरअसल, शनिवार की सुबह निगरानी ने एक साथ पटना पोस्टेड ड्रग इंस्पेक्टर जितेंद्र कुमार के ठिकानों पर छापेमारी की।

2
पटना के सुल्तानगंज थाना क्षेत्र के खान मिर्जा इलाके में निगरानी विभाग की टीम ने आय से अधिक संपत्ति मामले में ड्रग्स इंस्पेक्टर जितेंद्र कुमार के आवास छापेमारी की। निगरानी विभाग की टीम ने पटना सहित चार ठिकानों पर शनिवार को एक साथ छापेमारी की है। यहां से नोटों से भरे पांच बोरा, कई जमीन के कागजात, सोने चांदी के आभूषण, चार लग्जरी कार समेत कई अहम दस्तावेज बरामद किए गए हैं।
3

ड्रग इंस्पेक्टर जितेंद्र कुमार के खिलाफ निगरानी विभाग की ने अधिक संपत्ति का केस दर्ज किया था। कोर्ट से छापेमारी की इजाजत मिलने के बाद कार्रवाई की गई। खबरों की माने तो सुल्तानगंज वाले घर से करीब 4 करोड़ का कैश मिला है। कैश गिनने के लिए मशीन मंगाई गई, लेकिन कैश की गिनती शनिवार को नहीं हो पाई।
4

बताया जा रहा है कि नोटों की गिनती अब रविवार को भी होगी। जानकारी के अनुसार, ड्रग इंस्पेक्टर जितेंद्र कुमार के आवास से जो ज्वेलरी मिली है, उसमें हीरा, करीब पौन किलो सोना, तीन किलो चांदी बरामद की गई है। इसके अलावा जमीन और फ्लैट के कागजात भी बरामद किए गए हैं।
5

निगरानी विभाग के डीएसपी सुरेंद्र कुमार मौआर ने बताया कि आय से अधिक संपत्ति मामले में ड्रग इंस्पेक्टर जितेंद्र कुमार के खिलाफ एक एफआईआर दर्ज की गई है। इसी FIR के आधार पर शनिवार को जितेंद्र कुमार के ठिकानों पर छापेमारी की। अभी तक भारी मात्रा में कैश, कई जमीन के कागजात, सोने-चांदी के आभूषण, चार लग्जरी कार समेत कई अहम दस्तावेज बरामद किए गए हैं।
6

आरोप है कि ड्रग इंस्पेक्टर जितेंद्र कुमार ने सरकारी नौकरी करते हुए जमकर भ्रष्टाचार किया है। इनके खिलाफ गातार शिकायतें आ रही थी। जितेन्द्र पर लगे आरोपों की राज्य सरकार ने जांच करवायी। जांच सही पाए जाने के बाद निगरानी विभाग ने इनके खिलाफ कार्रवाई की और शनिवार को एक साथ 4 ठिकानों पर छापेमारी की।