बांग्लादेश के चटगांव (दक्षिणपूर्वी बांग्लादेश) स्थित सीताकुंडू में शनिवार रात विस्फोट के कारण एक निजी कंटेनर डिपो में भीषण आग लग गयी. खबर है कि इस भीषण आग में कम से कम 33  लोगों की मौत हो गयी और 450 से अधिक लोग झुलस गये. ANI की रिपोर्ट के अनुसार कंटेनर डिपो में कैमिकल के कारण आग लगने की आशंका जताई जा रही है. अधिकारियों ने रविवार को इसकी जानकारी दी.



चटगांव मेडिकल कॉलेज अस्पताल (सीएमसीएच) पुलिस चौकी के सहायक उप-निरीक्षक (एएसआई) अलाउद्दीन तालुकदार के अनुसार सुबह 10:15 बजे तक इस घटना में 33 लोगों की मौत हो गयी है. शवों को मुर्दाघर में रख दिया गया है.

350 लोग सीएमसीएच में भर्ती कराये गये हैं

अधिकारियों ने बताया कि यह हादसा बंदरगाह चटगांव से 40 किलोमीटर दूर सीताकुंडू में शनिवार रात एक कंटेनर में आग लगने से हुआ. द डेली स्टार की रिपोर्ट के अनुसार, डिपो में आग लगने और उसके बाद हुए विस्फोटों में कम से कम 33  लोगों की मौत हो गयी. जबकि पुलिस और दमकल कर्मियों सहित सैकड़ों लोग झुलस गये. कम से कम 350  लोग सीएमसीएच में भर्ती कराये गये हैं,

अस्पतालों में मरने वालों की संख्या अधिक हो सकती है

चटगांव में स्वास्थ्य और सेवा विभाग के प्रमुख इस्ताकुल इस्लाम ने कहा कि अन्य अस्पतालों में मरने वालों की संख्या अधिक हो सकती है. अग्निशमन सेवा के सूत्रों के अनुसार, घटना के दौरान उनके तीन कर्मचारियों की भी मौत हो गयी है. मृतकों की पहचान अभी नहीं हो सकी है.